--Advertisement--

गलती से भी न छूए फोन की ये सेटिंग नही तो हो सकता है 47 साल के लिए लॉक

लेकिन अगर आपसे कोई यह कहे कि एक मोबाइल 47 साल के लिए लॉक हो गया है तो आप क्या यकीन करेंगे? नहीं न? लेकिन यह सच है।

Danik Bhaskar | Mar 09, 2018, 01:11 PM IST

आमतौर पर किसी भी स्‍मार्टफोन को खोलने के दौरान गलत पैटर्न या पासवर्ड डालने पर फोन लॉक हो जाता है। लेकिन अगर आपसे कोई यह कहे कि एक मोबाइल 47 साल के लिए लॉक हो गया है तो आप क्या यकीन करेंगे? नहीं न? लेकिन यह सच है। मामला के संघाई का है। जहां शंघाई में 2 साल के बच्चे ने गलत पासवर्ड डालकर अपनी मम्मी के मोबाइल को 47 साल के लिए लॉक करवा दिया।

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक लू नाम की महिला के बच्चे ने लगातार फोन को अनलॉक करने का प्रयास किया और गलत पासवर्ड डाला। कई बार यह क्रम दोहराने के कारण मोबाइल फोन 25 मिलियन मिनट के लिए लॉक हो गया।

साउथ Kankanews में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक जब बच्चे की मम्मी घर पर लौटीं तो अपने मोबाइल के लॉक की टाइम लिमिट देखकर उसके होश उड़ गए। महिला ने अपने फोन के खुलने के लिए दो महीने तक इंतजार किया।

टेक्निशिअन ने कहा- 47 साल करें इंतजार-

2 माह इंतजार करने के बाद भी जब मोबाइल नहीं खुला तब लू ने शंघाई के एक ऐपल स्टोर पर जाकर अपनी समस्या कही। तब वहां मौजूद टेक्निशिअन ने जो महिला से कहा- वह हैरान करने वाला था। टेक्निशिअन ने महिला से कहा कि आपको फोन खुलने के लिए 47 साल तक इंतजार करना पड़ेगा।

हालांकि विकल्प में यह भी बताया कि फोन को फार्मेट कराने पर यह समस्या दूर हो सकती है। लेकिन इस कवायद में फोन में मौजूद समस्त डेटा खत्म हो जाएगा।

आगे पढ़ें एेसा ही एक और मामला -

पहले भी सामने आया था ऐसा  मामला -


मामले को लेकर ऐपल के एक टेक्निशिअन ने कहा कि इसी तरह की घटना पहले भी हो चुकी है, जिसमें एक iPhone 80 साल के लिए लॉक हो गया था।