Hindi News »Lifestyle »Tech» Airtel, Vodafone And Idea To Make 4G Smartphone Just Rs. 500; Monthly Plan Rs. 60

Jio के टक्कर देने साथ हुईं Airtel, Vodafone और Idea, 500 रु में 4G स्मार्टफोन

देश की तीन बड़ी टेलिकॉम कंपनी Airtel, Vodafone और Idea एक साथ मिलकर देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन लेकर आ रही हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 08, 2018, 01:31 PM IST

  • Jio के टक्कर देने साथ हुईं Airtel, Vodafone और Idea, 500 रु में 4G स्मार्टफोन
    +1और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क।देश की तीन बड़ी टेलिकॉम कंपनी Airtel, Vodafone और Idea एक साथ मिलकर देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन लेकर आ रही हैं। वेबसाइट economictimes की रिपोर्ट्स के मुताबिक ये तीनों कंपनियां रिलायंस जियो के स्मार्ट 4G फीचर फोन के मुकाबले इस स्मार्टफोन को लाने की प्लानिंग कर रही हैं। इस फोन की कीमत महज 500 रुपए हो सकती है। इतना ही नहीं, इस फोन के इस्तेमाल के लिए हर महीने सिर्फ 60 से 70 रुपए का रिचार्ज करना होगा।

    # जियो फोन से टक्कर

    इन तीनों कंपनियों के एक साथ आने की बड़ी वजह जियो फोन को टक्कर देना है। जियो फोन की कीमत 1500 रुपए है और इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीदा जा सकता है। इतना ही नहीं, कंपनी जो 1500 रुपए का अमाउंट ले रही है वो फोन की सिक्युरिटी मनी है, जिसे 3 साल के बाद लौटा दिया जाएगा। वहीं, इस फोन का मंथली प्लान सिर्फ 49 रुपए का है। ऐसे में जियो फोन को टक्कर देने के लिए ये कंपनियां मिलकर देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन लाना चाहती हैं।

    # मंथली खर्च होगी 60-70 रुपए

    इस फोन से जुड़ी जो बातें सामने आ रही हैं उनके मुताबिक फोन का मंथली रिचार्ज सिर्फ 60 से 70 रुपए हो सकता है। इस प्लान में यूजर को अनलिमिटेड डाटा के साथ फ्री कॉलिंग और रोमिंग जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। हालांकि, जियो फोन का मंथली प्लान सिर्फ 49 रुपए में आ रही है।

    आगे जानिए किन यूजर्स पर फोकस करना चाहती हैं ये तीनों कंपनियां...

  • Jio के टक्कर देने साथ हुईं Airtel, Vodafone और Idea, 500 रु में 4G स्मार्टफोन
    +1और स्लाइड देखें

    # 2G यूजर्स को 4G सुविधाएं देना

    Airtel, Vodafone और Idea का फोकस इस फोन के माध्यम से देश के 2G यूजर्स को 4G में बदलना है। यही वजह है कि ये तीनों कंपनियों मिलकर देश का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन बना रही हैं। इस समय एयरटेल के पास सबसे ज्यादा कस्टमर्स हैं। वहीं, वोडाफोन और आइडिया के एक साथ आने से कस्टमर्स संख्या और भी ज्यादा हो जाएगी।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×