टेक

--Advertisement--

ऑफिस जाते ही फोन हो जाएगा साइलेंट, 2018 में स्मार्टफोन आ जाएंगे 5 हाइटेक फीचर्स

2018 में स्मार्टफोन में AI आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आ जाएगा। यह 2018 का बड़ा ट्रेंड साबित होगा।

Danik Bhaskar

Dec 21, 2017, 12:07 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। 2018 में स्मार्टफोन में AI आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आ जाएगा। यह 2018 का बड़ा ट्रेंड साबित होगा। फोन में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आते ही फोन में कई सारे नए फीचर्स एड हो जाएंगे। यहां हम आपको उन्हीं 5 फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो नए साल में स्मार्टफोन में देखने को मिलेंगे।

घर पर आते ही फोन हो जाएगा स्लाइलेंट
फोन में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आने के बाद फोन और भी स्मार्ट हो जाएंगे। फोन आपकी एक्टिविटीज को ट्रेक करके उसके अकॉर्डिंग ही विहेव करेगा। जैसे ऑफिस पहुंचने पर फोन खुद ब खुद साइलेंट हो जाएगा। घर आने पर ब्लूटूथ ऑन हो जाएगा और हर घंटे बैकग्राउंड ऐप्स क्लोज होती रहेंगी।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए दूसरे फीचर्स के बारे में...

रियल टाइम लैंग्वेज ट्रांसलेटर
Ai वाले स्मार्टफोन डिफरेंट लैंग्वेज को रियल टाइम में ट्रांसलेट करने में केपेबल होंगे। इसके लिए उन्हें इंटरनेट की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। अभी नेट पर कई सारी ऐसी ऐप्स उपलब्ध हैं जिनमें आप जिसका ट्रांसलेशन करना चाहते हो उसकी फोटो अपलोड करनी होती है। फिर ऐप ट्रांसलेट करके देता है।  

कैमरा कैप्चर कर सकेगा बेहतर ऑब्जेक्ट 
फोन निर्माता कंपनियां AI के साथ कैमरे में ऐसे फीचर्स लाने वाली हैं जिनसे फोन का कैमरे का इंटरफेज बेस्ट ऑब्जेक्ट को कैप्चर कर सकेगा। इसमें लैंडस्केप, फूड, आतिशबाजी आदि शामिल है। यूजर अपने हिसाब से सेटिंग करेगा। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस चेहरे के फीचर्स को आइडेंटिफाई करके बेस्ट फोटो देगा। 

फेस देखकर ही लॉक और अनलॉक होंगे फोन्स 
अभी एप्पल ने iPhone X में  फेस आईडी अनलॉकिंग सिस्टम दिया है। इसमें चेहरा देखकर ही फोन अनलॉक होगा। ये फीचर्स 2018 में काफी फोन्स में देखने को मिलेग

 

वॉइस असिस्टेंट हो जाएंगे और एडवांस्ड 
Ai के इंटीग्रेशन के बाद वॉइस असिस्टेंट और भी एंडवास्ड हो जाएंगे। आपकी बातों का रिस्पॉन्ड करने के साथ ही वे ऑनलाइन ऑर्डर करना, गाने सर्च करना और मैसेज टाइप करना जैसे काम भी करेंगे। सीरी, गूगल असिस्टेंट, कोरटाना और एलेक्सा सभी एडवांस तकनीक से काम करेंगे।

 

Click to listen..