Hindi News »Lifestyle News »Tech News» If You Want To Use Internet In Airplane See How It Works

हवाई सफर के दौरान ऐसे यूज कर सकते हैं मोबाइल पर इंटरनेट, देखें पूरी प्रॉसेस

bhaskar.com | Last Modified - Feb 02, 2018, 07:09 PM IST

यहां आपको बता रहे हैं कैसे इन्टरनेट प्लाइट में चल सकता है वो भी फ्लाइट के सिग्नल्स को डिस्टर्ब किए बिना, देखिए वीडियो..

    हमे पता होता है कि जब हम हवाई सफर करते हैं तो हवाई जहाज में जाते ही हमें अपने मोबीइल को फ्लाइट मोड में डालना होता है, शायद आप जानते ही होंगे कि ऐसा क्यों करना होता है. और कई बार इससे हमें तकलीफ भी हो सकती है या काम खराब हो सकता है. जब हम ऐरोप्लेन में सफर कर रहे होते हैं अक्सर हमें लगता है कि हमें इन्टरनेट यूज करना मिल जाए, और शायद जल्द ही आप ऐसा कर भी पाएंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ्लाइट्स में कैसे चलता है इन्टनेट, क्योंकि इसके सिग्नल्स फ्लाइट के सिग्नल्स से इन्टरफेयर कर सकते हैं इसलिए ये मना होता है. यहां आपको बता रहे हैं कैसे इन्टरनेट प्लाइट में चल सकता है वो भी फ्लाइट के सिग्नल्स को डिस्टर्ब किए बिना, यहां बता रहे हैं पूरी प्रॉसेस कि कैसे कौन सा राउटर यूज करके हमारे मोबाइल्स पर या लेपटॉप पर इन्टरनेट कनेक्शन हमें फ्लाइट्स में भी मिल सकता है

    ये सुविधा अभी कुछ इन्टरनेशनल फ्लाइट्स में अवेलेबल है, इंडिया में अभी एविएशन डिपार्टमेंट इस पर काम कर रहा है और जल्द ही इंडिया में भी फ्लाइट्स में आपको WiFi यूज करना मिलेगा.

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: hvaaee sfr ke dauraan aise yuj kar sakte hain mobile par internet, dekhen puri proses
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From Tech

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×