--Advertisement--

फोन की 5% बैटरी भी चल जाएगी 1 घंटे , On कर दें बस ये 1 सेटिंग

फोन की ऐसी सेटिंग बता रहे हैं जिसको अगर आप फोन में ऑन कर देते हैं तो आपके फोन की 5% बैटरी भी 1 घंटे तक चल जाएगी।

Danik Bhaskar | Jan 19, 2018, 12:01 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। यहां हम आपको फोन की ऐसी सेटिंग बता रहे हैं जिसको अगर आप फोन में ऑन कर देते हैं तो आपके फोन की 3% बैटरी भी 1 घंटे तक चल जाएगी। जब फोन की बैटरी लो जाएं और आप उसे चार्ज नहीं कर सकते तो आप इस सेटिंग को ऑन करके फोन की बैटरी बचा सकते हैं।

कई फोन में ये सेटिंग ऑन होकर आती है तो कुछ में इसे ऑन करना पड़ता है। बैटरी की ये सेटिंग आपको स्मार्टफोन की सेटिंग ऑप्शन में ही मिलेगी।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए इस सेटिंग को ऑन करने की प्रॉसेस...

Step 1  सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाएं। यहां Battery का ऑप्शन मिलेगा उस पर टैप करें। Step 1 सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाएं। यहां Battery का ऑप्शन मिलेगा उस पर टैप करें।
Step 2 यहां आपको Battery Saver का ऑप्शन मिलेगा उसे ऑन कर दें। इसको ऑन करने के बाद आपके फोन की 5% बैटरी भी 1 घंटे तक चल जाएगी। Step 2 यहां आपको Battery Saver का ऑप्शन मिलेगा उसे ऑन कर दें। इसको ऑन करने के बाद आपके फोन की 5% बैटरी भी 1 घंटे तक चल जाएगी।
कई फोन बैटरी लो होने पर Battery Saver सेटिंग को ऑन करने का पॉप अप आता है। उसे ऑन कर लेना चाहिए। कई फोन में ये Power Saving Mode के नाम से मिलेगा। इस ऑप्शन को आप चाहे तो हमेशा ऑन करके रख सकते हैं। ये फोन की बैटरी को बचाएगा। कई फोन बैटरी लो होने पर Battery Saver सेटिंग को ऑन करने का पॉप अप आता है। उसे ऑन कर लेना चाहिए। कई फोन में ये Power Saving Mode के नाम से मिलेगा। इस ऑप्शन को आप चाहे तो हमेशा ऑन करके रख सकते हैं। ये फोन की बैटरी को बचाएगा।