Hindi News »Lifestyle »Tech» Four Unusual Apps

ये हैं 4 अजीबोगरीब Apps इनका Use जानकर, हैरान रह जाएंगे

गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे अजीबोगरीब ऐप्स भी हैं, जिनका यूज जानकार आप हैरान रह जाएंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 03, 2017, 01:27 PM IST

  • ये हैं 4 अजीबोगरीब Apps  इनका Use जानकर, हैरान रह जाएंगे
    +3और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क।गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे अजीबोगरीब ऐप्स भी हैं, जिनका यूज जानकार आप हैरान रह जाएंगे। इन ऐप्स को लाखों लोगा डाउनलोड कर रहे हैं। इन्हें प्ले स्टोर पर रेटिंग भी दी जा रही है। हालांकि इनमें से कुछ ऐप्स के साथ सावधानी रखना बेहद जरूरी है, नहीं तो यह आपकी डिवाइस को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं। हम बता रहे हैं प्ले स्टोर पर मौजूद ऐसे ही ऐप्स के बारे में।

    S.M.T.H.

    S.M.T.H. यानी (सेंड मी टू हेवन) एक तरह का स्पोर्टस गेम है लेकिन इस एप्लीकेशन का यूज आपके स्मार्टफोन को खराब भी कर सकता है। दरअसल इसमें यूजर को फोन को ऊपर की ओर उछालना होता है। जितना ज्यादा फोन को आप ऊपर उछालेंगे, उतना अच्छा रिजल्ट ये ऐप आपको देगा। इसमें World Top 10, Week Top 10, Day Top 10, Local Top 10 जैसी कैटेगरी बनाई गई हैं। फोन जैसे ही हवा से हाथ में आता है यह बता देता है कि फोन कितनी ऊंचाई तक गया। इसमें वॉर्निंग भी दी गई है कि यदि इस गेम से आपके डिवाइस को कोई नुकसान पहुंचता है तो इसके लिए S.M.T.H. जिम्मेदार नहीं है।

    मोमबत्ती काे बुझा देगा ये App, देखिए अगली स्लाइड में...

  • ये हैं 4 अजीबोगरीब Apps  इनका Use जानकर, हैरान रह जाएंगे
    +3और स्लाइड देखें

    YABLO

    > इस ऐप को लेकर दावा किया गया है कि यह जलती हुई मोमबत्ती को बुझा देगी। इसलिए इसे एयर ब्लोअर एप्लीकेशन कहा जाता है। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद यूजर जैसे ही एक्टिवेट बटन को प्रेस करता है तो बीप का साउंड निकलता है, यह साउंड के साथ हवा भी निकलती है। इसी हवा से कैंडल बुझ जाती है। इस ऐप की कई स्मार्टफोन पर टेस्टिंग भी की गई है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 3.4 की रेटिंग दी गई है।

  • ये हैं 4 अजीबोगरीब Apps  इनका Use जानकर, हैरान रह जाएंगे
    +3और स्लाइड देखें

    I Am Rich App


    > यदि आप किसी को दिखाना चाहते हैं कि आप अमीर हैं तो इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लीजिए। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 8 हजार रुपए में बेचा जा रहा है। अब इस ऐप को फोन में डाउनलोड करने से कोई कैसे अमीर बन सकता है, यह इसको बनाने वाला ही जाने।

  • ये हैं 4 अजीबोगरीब Apps  इनका Use जानकर, हैरान रह जाएंगे
    +3और स्लाइड देखें

    Nothing

    > इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 3.3 की रेटिंग दी गई है। इसे ओपन करने पर व्हाइट पेज मिलता है। यहां कुछ भी नहीं है। ऐप का दावा है कि यह आपको फ्री टाइम देता है, जिसमें आप अपने रोजाना से अलग चीजों के लिए कुछ वक्त निकाल सकें।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×