Hindi News »Lifestyle »Tech» How To Check Updates Android OS For Smartphone

सिर्फ 25 सेकंड में चेक करें आपका फोन अपडेट है या नहीं, देखें पूरी प्रॉसेस

गूगल का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 8.0 Oreo है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 10, 2018, 06:17 PM IST

    यूटिलिटी डेस्क। गूगल का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 8.0 Oreo है। कंपनी मार्च में होने वाली डेवलपर्स प्रिव्यू के दौरान एंड्रॉइड P को लॉन्च कर सकती है। ऐसे में जरूरी है कि हर एंड्रॉइड यूजर को इस बात का पता हो कि फोन को अपडेट कैसे किया जाता है। फोन को अपडेट करने से उसमे कई नए स्मार्ट और हाईटेक फीचर्स आ जाते हैं। सभी एंड्रॉइड फोन को अपडेट करने की प्रॉसेस एक जैसी होती है। इसके लिए आपको Settings => About phone => System updates पर जाना होता है।

    # ऐसे होंगे एंड्रॉइड P के फीचर्स

    परफॉर्मेंस : Android P में यूजर को ART यानी एंड्रॉइड रनटाइम में सुधार मिलेगा। जिसके चलते आप फोन में कोई ऐप इन्स्टॉल करते हैं तब उसका इन्स्टॉलेशन टाइम काफी कम हो जाएगा। पुराने OS की तुलना में रनटाइम में करीब 11% तक की स्पीड बढ़ जाएगी।

    नोटिफिकेशन : अब सभी तरह के मैसेज डायरेक्ट नोटिफिकेशन बार में मिलेंगे। यानी फोटो, स्टीकर्स भी आप सीधे नोटिफिकेशन बार से देख पाएंगे। साथ ही, इन सभी नोटिफिकेशन का आप गूगल Allo की मदद से स्मार्ट रिप्लाई भी कर पाएंगे।

    सिक्युरिटी : Android P ऐप्स के एक्सेस को माइक और कैमरा तक पहुंचने से रोकेगा। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में आपको सोशल मीडिया से जुड़े रूमर्स जो बैकग्राउंड में चलते रहते हैं, उसने भी निजात मिलेगा।

    डिजाइन : इसके डिजाइन में भी कुछ चेंजेस किए गए हैं। जैसे, आपको नया एंड्रॉइड अल्टरनेटिव डिस्प्ले, एंबिएंट डिस्प्ले मिलेगा, जो रियल-टाइम बैटरी का परसेंट शो करेगा। इसके साथ, वाई-फाई नेटवर्क और ब्लूटूथ के से जुड़ा Quick Settings मेन्यु मिलेगा।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: sirf 25 second mein check karen aapka fon Update hai yaa nahi, dekhen puri proses
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Tech

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×