Hindi News »Lifestyle »Tech» How To Enable Guest Mode On Android Smartphone

बस ON कर लें ये एक सेटिंग, बिना लॉक किए भी पूरी तरह सेफ हो जाएगा आपका फोन

लगभग सभी लोग अपने स्मार्टफोन में कई तरह का डाटा रखते हैं। इसमें फोटो, वीडियो के साथ कई दूसरी फाइल हो सकती हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 30, 2018, 12:02 AM IST

  • बस ON कर लें ये एक सेटिंग, बिना लॉक किए भी पूरी तरह सेफ हो जाएगा आपका फोन
    +3और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क। लगभग सभी लोग अपने स्मार्टफोन में कई तरह का डाटा रखते हैं। इसमें फोटो, वीडियो के साथ कई दूसरी फाइल हो सकती हैं। इनमें कई ऐसी सीक्रेट फाइल भी होती है जो आप किसी से शेयर नहीं करना चाहते। फोन में आपके बैंक से जुड़े ऐप्स भी हो सकते हैं। जिन्हें ओपन करके इनका गलत यूज भी किया जा सकता है। ऐसे में जरूरी है कि फोन को पूरी तरह सेफ रखने के लिए आप एक ऐसी सेटिंग का यूज करें जो फोन के अंदर ही होती है। इसे ऑन करने पर फोन का कोई गलत यूज नहीं कर सकता।

    # सोशल प्लेटफॉर्म पर रहेंगे सेफ

    लगभग सभी यूजर फोन में फेसबुक, वॉट्सऐप जैसे सोशल ऐप का भी यूज करते हैं। इनमें किसी तरह का प्रोटेक्शन नहीं होता। ऐसे में फोन किसी दूसरे के हाथ में आने पर वो इनका गलत यूज कर सकता है। साथ ही, आपके फ्रेंड्स और मैसेज को भी रीड कर सकता है। यानी आपकी प्राइवेसी को खतरा हो सकता है, लेकिन फोन के एक सेटिंग को ON करने से आप पूरी तरह सेफ हो जाएंगे। यानी कोई आपके फोन को लेने के बाद भी उसमें कुछ नहीं कर पाएगा।

    # इन्स्टॉल नहीं करना होगा कोई ऐप

    इस सेटिंग के लिए आपको फोन में कोई थर्ड पार्टी ऐप इन्स्टॉल करने की जरूरत नहीं है। इसे फोन की सेटिंग में जाकर ऑन कर सकते हैं। इसका बड़ा बेनीफिट है कि इससे फोन में इन्स्टॉल किए गए सभी ऐप्स हाइड हो जाते हैं। साथ ही, फोन की फोटो, वीडियो यहां तक की कॉन्टैक्ट भी दिखाई नहीं देते। यानी फोन का सॉफ्टवेयर पूरी तरह से नए के जैसा हो जाता है।

    आगे की स्लाइड्स पर जानिए इस सेटिंग को कहां से ON किया जाता है...

  • बस ON कर लें ये एक सेटिंग, बिना लॉक किए भी पूरी तरह सेफ हो जाएगा आपका फोन
    +3और स्लाइड देखें

    सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की Settings में जाएं। यहां Device में Users का ऑप्शन होता है, उस पर टैब करें। अब आपके सामने यूजर की विंडो आ जाएगी। जिसमें आपके नाम के साथ Guest होता है। साथ ही, यहां Add user का भी ऑप्शन होता है।

  • बस ON कर लें ये एक सेटिंग, बिना लॉक किए भी पूरी तरह सेफ हो जाएगा आपका फोन
    +3और स्लाइड देखें

    अब Add user पर टैब करें। ऐसा करना से नए यूजर को ऐड करने का मैसेज आएगा, इसे OK कर दें। अब User की सेटिंग का मैसेज आएगा। यहां SET UP NOW पर टैब करें। फिर मैसेज को फॉलो करते जाएं।

  • बस ON कर लें ये एक सेटिंग, बिना लॉक किए भी पूरी तरह सेफ हो जाएगा आपका फोन
    +3और स्लाइड देखें

    अब Users की लिस्ट में नया यूजर ऐड हो जाएगा। इस यूजर के लिए आपके फोन की सेटिंग पूरी तरह से नई होगी। यानी फोन का कोई भी डाटा नजर नहीं आएगा। सिर्फ एंड्रॉइड की डिफॉल्ट ऐप्स ही दिखेंगे।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: How To Enable Guest Mode On Android Smartphone
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×