Hindi News »Lifestyle »Tech» India Most Cheapest Portable Projector With Multi Feather Function

ये है ऑनलाइन मिलने वाला सबसे सस्ता प्रोजेक्टर, आपके फोन से भी होगा कनेक्ट

प्रोजेक्टर एक ऐसा डिवाइस है जिसकी मदद से कहीं भी बड़ी स्क्रीन तैयार की जा सकती है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 02, 2018, 12:02 AM IST

ये है ऑनलाइन मिलने वाला सबसे सस्ता प्रोजेक्टर, आपके फोन से भी होगा कनेक्ट

यूटिलिटी डेस्क। प्रोजेक्टर एक ऐसा डिवाइस है जिसकी मदद से कहीं भी बड़ी स्क्रीन तैयार की जा सकती है। हालांकि, एक अच्छे प्रोजेक्टर के लिए कम से कम 30 से 35 हजार रुपए खर्च करने पड़ते हैं। ऐसे में प्रोजेक्टर खरीदना हर किसी के बजट में नहीं होता, लेकिन मार्केट में लो बजट वाले प्रोजेक्टर भी मौजूद हैं। इनकी कीमत 2,898 रुपए से शुरू हो जाती है। इस तरह के प्रोजेक्टर को यूजर ऑनलाइन आसानी से खरीद सकता है।

# बिग स्क्रीन वाले सस्ते प्रोजेक्टर

Amazon, Flipkart, Snapdeal के साथ दूसरी ई-कॉमर्स वेबसाइट से सस्ते प्रोजेक्टर को आसानी से खरीदा जा सकता है। ये ऐसे प्रोजेक्टर हैं जो कम कीमत के बाद भी हाईटेक फीचर्स से लैस होते हैं। यानी यूजर इससे कहीं भी बिग स्क्रीन पर मूवीज के साथ IPL के मैचों का मजा ले सकता है। Unic LED पोर्टेबल ऐसा ही प्रोजेक्टर है। इसकी ऑनलाइन प्राइस 2,898 रुपए है। ये ऑनलाइन मिलने वाला भारत का सबसे सस्ता प्रोजेक्टर भी है।

# बड़ी TV से कई गुना सस्ता प्रोजेक्टर

इस पोर्टेबल प्रोजेक्टर से लगभग 80 इंच की स्क्रीन बन जाती है। दूसरी तरफ, 55 इंच टेलीविजन की ऑनलाइन प्राइस 45,999 रुपए है। यानी टीवी की तुलना में प्रोजेक्टर की कीमत 15 गुना कम है। साथ ही, प्रोजेक्टर पर टीवी से ज्यादा बड़ी स्क्रीन बन जाती है। हालांकि, टीवी के सामने प्रोजेक्टर के वीडियो की क्वालिटी लो होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×