--Advertisement--

2017 में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुईं ये 10 फ्री Apps, क्या आपके फोन में भी है

गूगल ने 2017 की बेस्ट फ्री ऐप की लिस्ट जारी की है। लिस्ट से चेक कर लीजिए आपके पास इनमें से कोई ऐप है या नहीं।

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 12:09 AM IST

यूटलिटी डेस्क। गूगल ने 2017 की बेस्ट ऐप की लिस्ट जारी की है। ये ऐप इंडिया में खासी पॉपुलर रही। इनमें गेमिंग, चैटिंग से लेकर सेल्फी ऐप तक शामिल हैं। ये ऐप गूगल प्ले स्टोर की पॉपुलर ऐप हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है। ये सभी फ्री एंड्रॉइड ऐप्स हैं।

आपको बता दें गूगल हर साल दिसंबर महीने में एक लिस्ट जारी करती है, जिसमें मोस्ट सर्च फोन से लेकर मोस्ट सर्च मूवीज और बुक सब शामिल रहता है। इस लिस्ट को गूगल ट्रेंड्स कहा जाता है। इसी ट्रेंड्स में गूगल ने प्ले स्टोर की मोस्ट पॉपुलर और बेस्ट ऐप की लिस्ट जारी की है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इन ऐप्स में 2 दो सेल्फी कैमरा ऐप है। सेल्फी का क्रेज कम नहीं हो रहा है।

आगे की स्लाइड्स पर जानते हैं इनके बारे में...

ये ऐप नंबर 1 पर है। इसके नाम से पता चलता है इसे फोटो को एडिट किया जाता है। इसमें इमेज एडिटिंग के लिए ढ़ेरों फीचर मिलते हैं। इसमें फोटो इफेक्ट्स, फोटो को शार्प करना और ब्लर करने से जैसे फीचर्स मिलते हैं। ये ऐप नंबर 1 पर है। इसके नाम से पता चलता है इसे फोटो को एडिट किया जाता है। इसमें इमेज एडिटिंग के लिए ढ़ेरों फीचर मिलते हैं। इसमें फोटो इफेक्ट्स, फोटो को शार्प करना और ब्लर करने से जैसे फीचर्स मिलते हैं।

 

यह भी फोटो ऐप है। इस ऐप से यूजर्स लाइव फ्लिटर्स और स्टिकर्स के साथ फोटो खींच सकते हैं। यह भी फोटो ऐप है। इस ऐप से यूजर्स लाइव फ्लिटर्स और स्टिकर्स के साथ फोटो खींच सकते हैं।

   Selfie Camera 
यह भी फोटो ऐप है। इस ऐप से यूजर्स लाइव फ्लिटर्स और स्टिकर्स के साथ फोटो खींच सकते हैं।  

 

फेसबुक मैसेंजर दूसरे नंबर पर है। इससे फ्री कॉल्स और मैसेज किए जा सकते हैं। जो लोग आपसे फेसबुक पर जुड़े नहीं है उनसे भी इस ऐप के थ्रू आप बात कर सकते हैं। फेसबुक मैसेंजर दूसरे नंबर पर है। इससे फ्री कॉल्स और मैसेज किए जा सकते हैं। जो लोग आपसे फेसबुक पर जुड़े नहीं है उनसे भी इस ऐप के थ्रू आप बात कर सकते हैं।


 

यह वीडियो ऑन डिमांड ऐप है। इसमें आप ओरिजनल शो, कॉमेडी शो, मूवीज देख सकते हैं। इसके लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। यह वीडियो ऑन डिमांड ऐप है। इसमें आप ओरिजनल शो, कॉमेडी शो, मूवीज देख सकते हैं। इसके लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है।


 

 

यह ऑनलाइन शॉपिंग के लिए यूज होने वाली इंडिया की पॉपुलर ऐप है। यह PayTm की ही ऐप है। यह ऑनलाइन शॉपिंग के लिए यूज होने वाली इंडिया की पॉपुलर ऐप है। यह PayTm की ही ऐप है।


 

 

यह गेम Clash of Clans और Clash Royale की तरह ही है। इस  गेम में यूजर्स को आर्मी को ट्रेन और मेनटेन करना पड़ता है। यह गेम Clash of Clans और Clash Royale की तरह ही है। इस गेम में यूजर्स को आर्मी को ट्रेन और मेनटेन करना पड़ता है।

Baahubali The Game
यह गेम Clash of Clans और Clash Royale की तरह ही है। इस  गेम में यूजर्स को आर्मी को ट्रेन और मेनटेन करना पड़ता है।   

 

WWW Champions की तरह ही इस गेम में दूसरे रेसलर से लड़ना होता है। यह गेम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में अवेलेबल है। WWW Champions की तरह ही इस गेम में दूसरे रेसलर से लड़ना होता है। यह गेम ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में अवेलेबल है।


 

Nintendo का एक्शन गेम सुपर मेरियो रन टेम्पल रन की तरह ही है। Nintendo का एक्शन गेम सुपर मेरियो रन टेम्पल रन की तरह ही है।


 

ड्राइविंग वाले इसे ऐप को 4.6 की रेटिंग मिली है। इसको 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। ड्राइविंग वाले इसे ऐप को 4.6 की रेटिंग मिली है। इसको 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है।


 

 

इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.2 की रेटिंग दी गई है। इस गेम यूजर्स को दूसरे के पोकेमेन को यूज करने के लिए लड़ना पड़ता है। इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.2 की रेटिंग दी गई है। इस गेम यूजर्स को दूसरे के पोकेमेन को यूज करने के लिए लड़ना पड़ता है।