--Advertisement--

दिसंबर में इन 5 कंपनी की बाइक मिल रही सस्ती, Bajaj से Honda तक शामिल

यदि आपका बजट कम है तो भी 40 हजार से कम में ऑनरोड प्राइस के साथ बाइक खरीदी जा सकती है।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। यदि आप नई बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उसे खरीदने का ये सही मौका है। पुराना साल खत्म होने में अब सिर्फ चंद दिन की बाकी है। ऐसे में कई कंपनियां अपनी बाइक्स पर डिस्काउंट दे रही हैं। यदि आपका बजट कम है तो भी 40 हजार से कम में ऑनरोड प्राइस के साथ बाइक खरीदी जा सकती है। हम यहां पर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कंपनियां बजाज, हीरो, होंडा, TVS और सुजुकी की उन बाइक के बारे में बता रहे हैं, जो भारत की सबसे सस्ती बाइक भी हैं।

# अभी खरीदने में इसलिए है फायदा

साल का आखिरी महीना दिसंबर होता है। इसके खत्म होते ही बाइक का मॉडल 2018 का हो जाता है। ऐसे में इस लास्ट मंथ में जब आप बाइक खरीदते हैं तब वो 2017 का मॉडल कहलाएगा। ऐसे में कंपनियां अपने पुराने स्टॉक को तेजी से खत्म करना चाहती हैं। जिसके चलते वो इन पर प्राइस के साथ दूसरे ऑफर्स जैसे फ्री इंश्योरेंस, फ्री एक्सेसरीज भी दे देती हैं। GST के बाद इन बाइक की कीमत पहले से कम भी हो चुकी है।

# सस्ती बाइक, बेहतर माइलेज

बजाज, हीरो, होंडा, TVS और सुजुकी की बाइक के सबसे सस्ते मॉडल का माइलेज हमेशा ज्यादा होता है। इन बाइक में कम cc का इंजन होता है। ये 100cc से 120cc तक या इसके करीब होता है। इंजन जितने कम cc का होगा उसका माइलेज हमेशा ज्यादा होगा। कई कंपनियों की बाइक तो एक लीटर पेट्रोल में 95 किलोमीटर तक का माइलेज देती हैं।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए भारत में भारत की सबसे सस्ती बाइक की कीमत के बारे में...

नोट : इस पैकेज में दिखाई गाई सभी बाइक्स की कीमत भोपाल की हैं। ये ऑनरोड प्राइस है, जिसमें TRO के साथ इंश्योरेंस भी शामिल है।