--Advertisement--

2017 के मोस्ट डिमांडिंग 6 बजट स्मार्टफोन, सेकंड्स में हुए थे Out of Stock

इन फोन की खास बात ये थी कि फ्लैश सेल के दौरान ये सेकंड्स में आउट ऑफ स्टॉक हुए।

Danik Bhaskar | Dec 21, 2017, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। साल 2017 खत्म होने में अब कुछ चंद दिन का फासला है। ये साल टेक वर्ल्ड के लिए बेहद खास रहा है। इस साल इंडिया में कई ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च हुए जो हाईटेक फीचर्स से लैस होने के बाद भी सस्ते थे। इनमें नोकिया, श्याओमी के सबसे ज्यादा फोन शामिल रहे। इन फोन की खास बात ये थी कि फ्लैश सेल के दौरान ये सेकंड्स में आउट ऑफ स्टॉक हुए। श्याओमी के कई मॉडल तो तीन-तीन फ्लैश सेल में भी सेकंड्स में बिक गए। इसी सेल के चलते ये मोस्ट डिमांडिंग फोन की लिस्ट में भी शामिल हो गए।

# Nokia की धमाकेदार वापसी

इस साल भारत में Nokia की वापसी धमाकेदार हुई। अमेजन इंडिया पर Nokia 6 की पहली सेल 23 अगस्त को हुई, जो चंद सेकंड में ही खत्म हो गई। इस हैंडसेट को खरीदने के लिए रिकॉर्ड 1 मिलियन यानी 10 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए थे। Nokia ने इसी साल भारत में एंड्रॉइड हैंडसेट के साथ वापसी की है।

# चीनी फोन का दबदबा कायम

चीन कंपनी Xiaomi के सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन Redmi 4A की एक दो नहीं बल्कि पूरी चार फ्लैश फ्लैश सेल सेकंड्स में खत्म हुईं। ये श्याओमी का 4G VoLTE हैंडसेट है, जिसकी कीमत सिर्फ 5,999 रुपए है। इस लो बजट के बाद भी इसमें 13 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया है।

दूसरी तरफ, श्याओमी ने Mi MIX 2 की पहली फ्लैश सेल 17 अक्टूबर यानी धनतेसर वाले दिन की। ये सिर्फ 3 मिनट के अंदर ही खत्म हो गई थी। दूसरी सेल 24 अक्टूबर को हुई थी। ये सेल भी कुछ ही मिनट में खत्म हो गई। ये कंपनी का प्रीमियम कैटेगरी वाला स्मार्टफोन है। जिसकी कीमत 35,999 रुपए है। फोन में 6GB रैम के साथ 128GB मेमोरी दी गई है।

ठीक इसी तरह, श्याओमी ने Redmi 5A की पहली सेल फ्लिपकार्ट और mi.com पर शुरू हुई की, लेकिन दूसरे फोन की तरह ये भी कुछ ही देर में आउट ऑफ स्टॉक हो गया। Redmi 5A मैटेलिक मैट फिनिश और 8 दिन की स्टैंडबाए बैटरी के साथ आता है। 2GB+16GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,999 और 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपए है।

आगे जानिए उन स्मार्टफोन के बारे में जो देखते ही देखते आउट Out of Stock गए...