--Advertisement--

50 करोड़ लोग यूज करते हैं ये फ्री ऐप, लेकिन शायद ही जानते हो ये सीक्रेट सेटिंग

MX Player ऐप के बेहतर रिस्पॉन्स के चलते डेवलपर भी इस ऐप में नए-नए फीचर एड कर रहे हैं।

Danik Bhaskar | Jan 31, 2018, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। MX Player ऐप को 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स यूज करते हैं। यूजर्स के बेहतर रिस्पॉन्स के चलते डेवलपर भी इस ऐप में नए-नए फीचर्स एड कर रहे हैं। हालांकि, इस ऐप को यूज करने वाले करोड़ों यूजर्स में से उन यूजर्स की संख्या कम होगी, जो इसकी एक खास सेटिंग के बारे में जानते हों। ये सेटिंग ऐप के चाइल्ड लॉक से जुड़ी है। बता दें कि ये ऐप हर साल टॉप-10 में शामिल रहता है।

# ये है इस ऐप की खास सेटिंग

इस ऐप में यूजर सभी फॉर्मेट के वीडियो प्ले कर सकता है। साथ ही, उन वीडियो कई गुना तक जूम कर सकता है। ऐप में वीडियो को लॉक करने का भी ऑप्शन होता है, जिसके चलते वीडियो में छेड़खानी नहीं कर सकते। हालांकि, वीडियो के लॉक का लोगो उसी पर नजर आता है, जिससे कोई भी इसे अनलॉक कर सकता है। ऐप की सेटिंग में चाइल्ड लॉक का ऑप्शन भी दिया होता है। इसे ऑन करने के बाद वीडियो को अनलॉक नहीं कर सकते। वीडियो अनलॉक करने के लिए कुछ खास स्टेप दिए गए हैं। जो हम आपको आगे की स्लाइड्स पर बताएंगे।

# MX Player के फीचर्स

ऐस ऐप का यूज मूवीज देखने के लिए किया जाता है। यहां सभी तरह के फॉर्मेट और डुअल-ऑडियो को सिलेक्ट कर सकते हैं। यूजर वीडियो का मनचाहा जूम भी कर सकता है। किड्स लॉक, सबटाइटल, स्क्रॉल वॉल्यूम और ब्राइटनेस कंट्रोल जैसे फीचर भी हैं। MX Player को 50 करोड़ यूजर यूज कर रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए MX Player के चाइल्ड लॉक से जुड़ी सेटिंग के बारे में...