Hindi News »Lifestyle »Tech» Useful Setting Of Smartphone: You Should Use

On कर दें फोन की ये 3 सेटिंग, आपका स्मार्टफोन हो जाएगा और भी स्मार्ट

यहां हम आपको फोन में छुपी काम की 3 सेटिंग के बारे में बता रहे हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 14, 2018, 03:58 PM IST

  • On कर दें फोन की ये 3 सेटिंग, आपका स्मार्टफोन हो जाएगा और भी स्मार्ट
    +3और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क। यहां हम आपको फोन में छुपी काम की 3 सेटिंग के बारे में बता रहे हैं। जिनको आप अपने फोन में ऑन कर लेते हैं तो आपको कुछ नए अमेजिंग फीचर फोन में मिल जाएंगे। कुछ सेटिंग आपके फोन स्क्रीन को क्लैटर्ड होने से बचाएंगी तो कुछ उसे वायरस फ्री बना देगी। ये बहुत ही यूजफुल सेटिंग्स हैं। इनके बारे में सभी स्मार्टफोन यूजर को पता होना चाहिए। आइए जानते हैं इन सेटिंग्स को कैसे यूज करना है।

    आगे की स्लाइड्स पर जानिए इन सेटिंग को यूज करने का तरीका...

  • On कर दें फोन की ये 3 सेटिंग, आपका स्मार्टफोन हो जाएगा और भी स्मार्ट
    +3और स्लाइड देखें

    1 सेटिंग
    जब भी हम कोई ऐप इन्स्टॉल करते है तो उसका आइकन होमस्क्रीन पर आ जाता है। कई बार ऐसा होना यूजफुल हो सकता है लेकिन जब बहुत सारे ऐप स्क्रीन पर आ जाते हैं तो स्क्रीन पूरी भर जाती है और जरूरी ऐप और फोल्डर नजर नहीं अाते। आप चाहे तो इन आइकन को हटा सकते हैं। इसके लिए एक सेटिंग है जिसे आप कर लेते हैं तो ऐप इंस्टॉल होने के बाद भी आइकन स्क्रीन पर नहीं आएगा।

    प्ले स्टोर में जाएं। लेफ्ट कॉर्नर में दिखाई दे रहीं तीन लाइन पर टैप करें। अब सेटिंग में जाएं और Add icon to home screen ऑप्शन को बंद कर दें।

  • On कर दें फोन की ये 3 सेटिंग, आपका स्मार्टफोन हो जाएगा और भी स्मार्ट
    +3और स्लाइड देखें

    सेटिंग 2
    फोन में एक ऐसी सेटिंग है जिसे अगर आप अगर ऑन कर देते हैं तो आपका फोन वायरस फ्री हो सकता है। इस सेटिंग को ऑन करने के बाद गूगल खुद ही फोन में इन्स्टॉल होने वाली ऐप को स्कैन कर लेगी और वायरस इंफेक्टेड ऐप फोन में इन्स्टॉल नहीं हो पाएगी।

    इसके लिए सेटिंग में जाकर गूगल पर टैप करें। यहां सिक्यूरिटी पर टैप करते ही आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे। Scan device for security threats और improve harmful app detection। पहला ऑप्शन by default इनेबल रहता है। हमें दूसरे को ऑन करना है बस।

  • On कर दें फोन की ये 3 सेटिंग, आपका स्मार्टफोन हो जाएगा और भी स्मार्ट
    +3और स्लाइड देखें

    सेटिंग 3
    इस सेटिंग से फोन में स्पेस करने में मदद करती है। इसको ऑन करने के बाद गूगल ड्राइव में सेव फोटो और वीडियो 30 दिन पुराने होने के बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं।

    सेटिंग में जाकर स्टोरेज में जाएं। यहां आपको स्मार्ट स्टोरेज का ऑप्शन मिलेगा। इसे इनेबल कर दें। आपको बता दें ये सेटिंग एंड्रॉइड नोगट और ओरियो पर ही काम करेगी।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Useful Setting Of Smartphone: You Should Use
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×