--Advertisement--

तो आपको नहीं मिलेगा Jio के सबसे सस्ते 49 रु. के प्लान का फायदा, ये है वजह

रिलायंस जियो ने जो नए प्लान लॉन्च किए हैं और जिन पुराने प्लान में चेंजेस किए हैं वो 26 जनवरी से लागू हो चुके हैं।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 04:01 PM IST

यूटिलिटी डेस्क। रिलायंस जियो ने जो नए प्लान लॉन्च किए हैं और जिन पुराने प्लान में चेंजेस किए हैं वो 26 जनवरी से लागू हो चुके हैं। यानी इन प्लान का फायदा अब सभी जियो यूजर्स को मिलेगा। जिन लोगों ने 459 रुपए में 84 दिन वैलिडिटी वाला प्लान लिया था, वो अगले तीन दिन बाद खत्म होने शुरू हो जाएंगे। ऐसे में जियो यूजर्स डाटा और फ्री कॉलिंग सर्विस का फायदा लेने के लिए नया रिचार्ज करना ही होगा। सबसे अच्छी बात है कि कंपनी 49 रुपए में 28 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान भी लॉन्च कर चुकी है, लेकिन इस प्लान का फायदा सभी यूजर्स को नहीं मिलेगा।

# सिर्फ इनके लिए है 49 रुपए का प्लान

जियो ने जो 49 रुपए का डाटा प्लान लॉन्च किया है। उसकी वैलिडिटी 28 दिन है। यानी ये महीनेभर की वैलिडिटी वाला देश का सबसे सस्ता प्लान भी है। हालांकि, इस प्लान के लिए सबसे बड़ी कंडीशन ये है कि ये सिर्फ जियो 4G फोन के लिए बनाया गया है। यानी सिर्फ जियो सिम होने से इस प्लान का बेनीफिट नहीं मिलेगा, बल्कि जियो फोन होना बहुत जरूरी है। यदि आपके पास जियो फोन नहीं है तब कम से कम 98 रुपए खर्च करने होंगे। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है।

# 1GB 4G डाटा मिलेगा

रिलायंस जियो फोन यूजर्स को 49 रुपए के प्लान में 28 दिन के लिए 1GB डाटा मिलेगा। ये डाटा खत्म होने के बाद भी इंटरनेट सर्विस बंद नहीं होगी। हालांकि, इसके बाद स्पीड इंटरनेट 64kbps की हो जाएगी। साथ ही, फ्री SMS, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री रोमिंग के साथ जियो ऐप्स की सर्विस भी फ्री मिलेगी।

# 153 रुपए वाला डाटा पैक भी लॉन्च

जियो फोन यूजर्स के लिए कंपनी ने 153 रुपए वाला डाटा प्लान भी लॉन्च कर दिया है। इस प्लान में डेली 1GB डाटा के साथ अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। साथ ही, फ्री SMS, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री रोमिंग के साथ जियो ऐप्स की सर्विस भी फ्री मिलेगी।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए यदि आपके पास जियो फोन नहीं है तब किस प्लान को लेना होगा...