--Advertisement--

इस साल WhatsApp में आए ये 9 बड़े फीचर्स, आप जानते हैं इनके बारे में?

2017 में WhatsApp ने कई फीचर्स लॉन्च किए लेकिन हम यहां आपको 10 बड़े फीचर्स के बारे में बता रहे हैं

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 12:03 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। WhatsApp दुनिया की सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। इसे 1.2 बिलियन से ज्यादा लोग यूजर करते हैं। इस ऐप की खासियत है, इसे पॉपुलर बनाने के लिए कंपनी नए-नए एक्सपेरिमेंट करते हुए फीचर्स लॉन्च करती रहती है। 2017 में WhatsApp ने कई फीचर्स लॉन्च किए लेकिन हम यहां आपको 9 बड़े फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए। इन फीचर्स ने WhatsApp यूज को मजेदार बनाने के साथ ही लाइफ को भी आसान बना दिया।

अगर आपको इन फीचर्स के बारे में पता नहीं है और आपने इनका यूज अभी तक नहीं किया है तो इस लिस्ट को देखकर आप इन्हें यूज करना शुरू कर सकते हैं।

आपको बता दें कि साल WhatsApp ने नए फीचर्स लॉन्च करने के साथ ही एक फीचर को हटाकर वापस लॉन्च किया था। ऐसा 10 साल में पहली बार हुआ जब कंपनी किसी फीचर को हटाने के बार दोबारा लॉन्च किया हो। ये फीचर WhatsApp Status फीचर था। फरवरी में WhatsApp ने इस फीचर को हटा दिया था और स्टेट्स स्टोरी फीचर लॉन्च कर दिया था, लेकिन यूजर्स की डिमांड के चलते कंपनी को ये फीचर को वापस लाना पड़ा। अब About में यह फीचर मिलता है, जिसमें यूजर्स स्टेटस डाल सकते हैं। ये पुराने फीचर जैसा ही है बस इसका नाम बदल गया है।

WhatsApp की हिस्ट्री में पहली बार ऐसा हुआ जो कि 2017 का बड़ा बदलाव कहा जा सकता है।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए 2017 में आए 9 फीचर्स के बारे में...