--Advertisement--

भारत का पहला लेटेस्ट एंड्रॉइड वाला स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत 5000 रुपए

भारत का पहला लेटेस्ट एंड्रॉइड वाला स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। इसे भारतीय कंपनी लावा ने लॉन्च किया है।

Danik Bhaskar | Feb 28, 2018, 01:53 PM IST

यूटिलिटी डेस्क। भारत का पहला लेटेस्ट एंड्रॉइड वाला स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। इसे भारतीय कंपनी लावा ने लॉन्च किया है। इस फोन में गूगल का लेटेस्ट एंड्रॉइड गो दिया गया है। फोन को Z50 नाम दिया गया है। यह फोन 15 मार्च से रिटेल आउटलेट पर मिलना शुरू हो जाएगा। फोन की कीमत 5000 रुपए है।

क्या है एंड्रॉइड गो

एंड्रॉइड गो लेटेस्ट एंड्रॉइड ओरियो 8.0 का लाइट वर्जन है, जो लो कॉन्फिग्रेशन वाले स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किया गया है। इसमें गूगल ऐप्स के लाइट वर्जन होते हैं जो फास्ट लोड होते हैं और कम डाटा और स्पेस लेते हैं। इस वर्जन वाले फोन में Google Assistant, Google Maps, Gmail and YouTube के लाइट ऐप प्री लोडेड होते हैं। इन फोन में डाटा सेवर मोड इंटीग्रेटेड भी है।

बता दें कि स्पेन के बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में गूगल का ऑरियो गो एडिशन छाया रहा। टेक्नोलॉजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी गूगल के बजट स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड Oreo Go एडिशन लाने की घोषणा के बाद से यह ऑपरेटिंग सिस्टम आने वाले बजट फोन के लिए अहम बन गया है। Lava का Z50 एंड्रॉइड ओरियो गो एडिशन के साथ लॉन्च होने वाला भारत का ये पहला एंड्रॉइड गो स्मार्टफोन है।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए फोन के दूसरे फीचर्स...

फीचर्स

>अगर इस फोन के बेसिक फीचर्स की बात करें तो यह बजट फोन है, जिसमें 4.5inch का डिस्प्ले दिया गया है। 
>फोन में 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दिया है। 
>इस फोन में मीडिया टेक का  MT6737m प्रोसेसर दिया है।