--Advertisement--

WhatsApp पर बिना नंबर सेव किए किसी को भी करें मैसेज, ये है Trick

WhatsApp पर किसी को भी मैसेज करने के लिए नंबर सेव करना पड़ता है। ये सभी यूजर्स की प्रॉब्लम है

Danik Bhaskar | Dec 18, 2017, 12:07 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। WhatsApp पर किसी को भी मैसेज करने के लिए नंबर सेव करना पड़ता है। ये सभी यूजर्स की प्रॉब्लम है बिना नंबर सेव किए आप किसी को मैसेज नहीं कर सकते जब तक वो खुद से आपको मैसेज न करें। अगर आपने किसी का नंबर लिया है और तुरंत उसे WhatsApp पर मैसेज करना चाहते हैं तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। पहले आपको नंबर सेव करना होगा तब जाकर वो आपके साथ WhatsApp पर एड हो पाएगा। यहां हम आपको एक ऐसी ऐप बता रहे हैं जिसकी मदद से आपकी ये प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

इसलिए यूजफुल है ये ऐप
कई बार हमें WhatsApp पर किसी को एक ही बार ही मैसेज करना होता है ऐसे में हम उसका नंबर सेव नहीं करना चाहते। लेकिन मैसेज भेजने के लिए हमें मजबूरी में नंबर सेव करना पड़ता है, जो बाद में हमारे किसी काम का नहीं रहता और फोन की मेमोरी को भरता है। इस ऐप की मदद से हम गैरजरूरी नंबर को सेव किए बिना भी WhatsApp पर मैसेज कर सकते हैं। साथ ही अगर आप किसी का नाम सेव किए बिना उसे मैसेज करना चाहते हैं तभी ये ऐप काम की है।

ऐप के बारे में
- ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसे फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।
-यह 1.3MB की ऐप है, जो 4.0 या इसके ऊपर के एंड्रॉइड वर्जन पर काम करता है।
-इस ऐप पर यूजर्स के मिले- जुले रिस्पांस आए हैं।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए ऐप को यूज करने का तरीका...

ऐप को डाउनलोड करते ही इसका बेहद सिम्पल इंटरफेज ओपन होगा। यहां पहले आपको कंट्री का कोड डालना होगा फिर जिसको मैसेज करना चाहते हैं उसका नंबर डालें। ऐप को डाउनलोड करते ही इसका बेहद सिम्पल इंटरफेज ओपन होगा। यहां पहले आपको कंट्री का कोड डालना होगा फिर जिसको मैसेज करना चाहते हैं उसका नंबर डालें।
नंबर डायल करने के बाद रेड बॉक्स में दिख रहे हैं open Chat पर टैप करें। टैप करते ही ये WhatsApp में ले जाता है। अब आप यहां से किसी को भी मैसेज कर सकते हैं। इसके लिए नंबर सेव नहीं करना होगा। नंबर डायल करने के बाद रेड बॉक्स में दिख रहे हैं open Chat पर टैप करें। टैप करते ही ये WhatsApp में ले जाता है। अब आप यहां से किसी को भी मैसेज कर सकते हैं। इसके लिए नंबर सेव नहीं करना होगा।