टेक

--Advertisement--

off कर दें फोन में App की ये सेटिंग, नहीं तो फंस सकते मुसीबत में

यहां हम आपको फोन की एक ऐसी सेटिंग के बारे में बता रहे हैं जिसको आपको ऑफ करके रखना चाहिए। ये सेटिंग ऐप्स से जुड़ी हुई है।

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2018, 12:07 AM IST
Smartphone Useful Settings: You Should Use

यूटिलिटी डेस्क। यहां हम आपको फोन की एक ऐसी सेटिंग के बारे में बता रहे हैं जिसको आपको ऑफ करके रखना चाहिए। ये सेटिंग ऐप्स से जुड़ी हुई है। अगर आप इस सेटिंग को ऑफ नहीं करते तो फोन से uninstall करने के बाद भी ऐप फोन से कनेक्ट रहते हैं। ये फोन के डाटा और बैटरी को खाने के साथ ही फोन की सिक्यूरिटी के लिए भी खतरा बन जाते हैं क्योंकि ये आपके मेल और प्रोफाइल इंफॉर्मेशन को भी एक्सेस करते रहते हैं।

अगर आपने गलती से कोई गलत या वायरस इंफेक्टेड ऐप इन्स्टॉल कर ली और फिर आपने उसे डिलीट कर दिया तब भी ऐसा हो सकता है कि ये ऐप आपके फोन से कनेक्ट रहे। इस सेटिंग को यूज करने के लिए आपको स्मार्टफोन के सेटिंग ऑप्शन में जाना होगा।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए पूरी प्रॉसेस...

Step 1  फोन की सेटिंग में जाकर Google पर टैप करें। यहां Connected Apps के ऑप्शन पर टैप करें। Step 1 फोन की सेटिंग में जाकर Google पर टैप करें। यहां Connected Apps के ऑप्शन पर टैप करें।
Step 2   यहां आपको वो सभी ऐप्स दिखाई देंगे जो डिलीट करने के बाद भी आपको जीमेल अकाउंट से कनेक्ट हैं। जिसे डिलीट करना चाहते हैं उस पर टैप करें। Step 2 यहां आपको वो सभी ऐप्स दिखाई देंगे जो डिलीट करने के बाद भी आपको जीमेल अकाउंट से कनेक्ट हैं। जिसे डिलीट करना चाहते हैं उस पर टैप करें।
Step 3 disconnect का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर टैप करके ऐप को डिस्कनेक्ट कर दें। Step 3 disconnect का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर टैप करके ऐप को डिस्कनेक्ट कर दें।
X
Smartphone Useful Settings: You Should Use
Step 1  फोन की सेटिंग में जाकर Google पर टैप करें। यहां Connected Apps के ऑप्शन पर टैप करें।Step 1 फोन की सेटिंग में जाकर Google पर टैप करें। यहां Connected Apps के ऑप्शन पर टैप करें।
Step 2   यहां आपको वो सभी ऐप्स दिखाई देंगे जो डिलीट करने के बाद भी आपको जीमेल अकाउंट से कनेक्ट हैं। जिसे डिलीट करना चाहते हैं उस पर टैप करें।Step 2 यहां आपको वो सभी ऐप्स दिखाई देंगे जो डिलीट करने के बाद भी आपको जीमेल अकाउंट से कनेक्ट हैं। जिसे डिलीट करना चाहते हैं उस पर टैप करें।
Step 3 disconnect का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर टैप करके ऐप को डिस्कनेक्ट कर दें।Step 3 disconnect का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर टैप करके ऐप को डिस्कनेक्ट कर दें।
Click to listen..