Hindi News »Lifestyle »Tech» Useful Gadgets: RBTZ Traps For Big And Small Cockroaches

आपके घर में भी हैं कॉकरोच तो आज ही खरीदें ये मशीन, ऐसे करती है काम

कॉकरोच को मारने के लिए लोग कई उपाय करते हैं, लेकिन इन्हें भगाना आसान नहीं होता।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 08, 2018, 11:00 AM IST

  • आपके घर में भी हैं कॉकरोच तो आज ही खरीदें ये मशीन, ऐसे करती है काम
    +2और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क। शायद ही ऐसा कोई घर हो जहां की किचन में कॉकरोच न मिले। घर में कॉकरोच की प्रॉब्लम लगभग सभी की होती है। ये ऐसा जीव है जो हर मौसम में आसानी से पनपता है और इनकी संख्या भी तेजी से बढ़ती है। किचन के साथ घर के जिन हिस्सों में सामान फिक्स होता है ये वहां पर अपनी जगह बना लेते हैं। कॉकरोच को मारने के लिए महिलाएं कई उपाय भी करती है, लेकिन इन्हें भगाना आसान नहीं होता। वैसे, कॉकरोच को घर से बाहर निकालने का एकमात्र उपाय इन्हें मारना है। ऐसे में हम यहां एक ऐसे गैजेट के बारे में बता रहे हैं जो घर के सभी कॉकरोच को मार देगा।

    # कॉकरोच मारने वाला गैजेट

    कॉकरोच मारने वाले इस गैजेट का नाम RBTZ ट्रैप मशीन है। इस ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीदा जा सकता है। ऑनलाइन इसकी प्राइस करीब 500 रुपए है। इसे बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इससे कॉकरोच के साथ दूसरे छोटे-बड़े कीड़े भी मारे जा सकते हैं। ये एक तरह की ट्रैप मशीन है, जिसमें कॉकरोच आकर फंस जाता है और बाहर नहीं निकल पाता।

    आगे की स्लाइड्स पर जानिए कैसे काम करता है कॉकरोच मारने वाला ये गैजेट...

  • आपके घर में भी हैं कॉकरोच तो आज ही खरीदें ये मशीन, ऐसे करती है काम
    +2और स्लाइड देखें

    इस मशीन में दो अलग-अलग बॉक्स होते हैं। जिसमें नीचे और ऊपर की तरफ खाने की चीज रखने का स्पेस भी दिया होता है। दोनों बॉक्स में चार-चार कांटे वाले ब्लेड लगे होते हैं। इन ब्लेड को बॉक्स में इस तरह से फिक्स किया गया है कि कॉकरोच आसानी से बॉक्स के अंदर आ सकता है, लेकिन बाहर जाते समय ये उसकी बॉडी में टकराते हैं। जिसके चलते कॉकरोच को बॉक्स में ही रहना होता है।

  • आपके घर में भी हैं कॉकरोच तो आज ही खरीदें ये मशीन, ऐसे करती है काम
    +2और स्लाइड देखें

    जब भी बॉक्स में कॉकरोच पकड़ने के लिए खाने की कोई चीज डालें तब उसकी ब्लेड को अंदर की तरफ मोड़कर रखें। यदि ब्लेड बाहर की तरफ हुईं तब कॉकरोच बॉक्स से बाहर निकल आएगा। बॉक्स के ऊपर का कवर ट्रांसपेरेंट होता है। जब इसमें कॉकरोच आ जाएंगे तब आप बाहर से ही देख सकते हैं।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Useful Gadgets: RBTZ Traps For Big And Small Cockroaches
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×