--Advertisement--

आपकी आईडी पर कौन यूज कर रहा है जियो सिम, ऐसे करें पता

कई सिम विक्रेता ग्राहकों को प्री-एक्टिवेटेड सिम बेचते हैं। ऐसी सिम का यूज करने वाला ग्राहक फ्यूचर में बड़ी परेशानी में फ

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 12:05 AM IST
sim card safety tips

यूटिलिटी डेस्क। कई सिम विक्रेता ग्राहकों को प्री-एक्टिवेटेड सिम बेचते हैं। ऐसी सिम का यूज करने वाला ग्राहक फ्यूचर में बड़ी परेशानी में फंस सकता है। ऐसे में कुछ लोग मुसीबत में भी पड़ जाते हैं। लेकिन अगर कुछ सावधानियां बरती जाएं और कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो इन प्रॉब्लम्स से बचा जा सकता है। हम यहां आपको आज कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपको सिम खरीदते समय ध्यान रखनी जाहिए। ऐसे में आप मुसीबत में पड़ने से बच सकते हैं।

कुछ समय पहले रिलायंस जियो सिम को लेकर भी इस तरह की खबरें आईं थी। जिसमें सेल्समैन कस्टमर टारगेट पूरा करने के लिए सिम खरीदने आने वाले ग्राहकों के फिंगर प्रिंट्स और आधार कार्ड से सिम एक्टिवेट कर दूसरों को 300 से एक हजार रुपए में बेच रहे थे। इनसे बचने के लिए ग्राहकों को भी अवेयर होना होगा। ग्राहक खुद ही यह पता कर सकते हैं कि उनकी आईडी पर कौन सिम-सी सिम एक्टिवेट है। इस वीडियो में हम बता रहे हैं ऐसी टिप्स, जिन्हें जानने के बाद आप मुसीबत में पड़ने से बचेंगे। कुछ समय पहले रिलायंस जियो सिम को लेकर भी इस तरह की खबरें आईं थी। जिसमें सेल्समैन कस्टमर टारगेट पूरा करने के लिए सिम खरीदने आने वाले ग्राहकों के फिंगर प्रिंट्स और आधार कार्ड से सिम एक्टिवेट कर दूसरों को 300 से एक हजार रुपए में बेच रहे थे। इनसे बचने के लिए ग्राहकों को भी अवेयर होना होगा।

X
sim card safety tips
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..