Hindi News »Lifestyle »Tech» Smartphone Launched In November: Nokia 2 To Xiaomi 5A

ये है नवंबर में लॉन्च हुए स्मार्टफोन की List, जानें कौन सा है आपके लिए बेहतर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने इस महीने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। महीने के आखिर तक कई कंपनियों ने दमदार

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 04, 2017, 12:06 AM IST

  • ये है नवंबर में लॉन्च हुए स्मार्टफोन की List, जानें कौन सा है आपके लिए बेहतर
    +5और स्लाइड देखें

    गैजेट डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने इस महीने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इसी महीने फ्लिपकार्ट ने अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया। इसके अलावा श्याओमी ने भी लंबे इंतजार के बाद "देश का स्मार्टफोन" Redmi 5A पेश किया। महीने के आखिर तक वनप्लस ने भी अपना दूसरा फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5T भी पेश कर दिया है। अगर आप अपने लिए बजट स्मार्टफोन लेने का सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको नवंबर में लॉन्च हुए स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं। यहां आप इन सभी स्मार्टफोन का कीमत, फीचर्स और स्पेक्स के आधार पर कंपेरिजन कर सकते हैं और अपने लिए बेस्ट स्मार्टफोन चुन सकते हैं।

    बिलियन कैप्चर प्लस
    कीमत- 10,999 रुपए

    >इस फोन में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले है जिसपर 2.5D ड्रैगनट्रेल ग्लास का प्रोटेक्शन है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है।

    >इस फोन की खासियत इसका ड्यूल कैमरा सेटअप है जिसमें बैक पर 13MP का एक मोनोक्रोम और एक आरजीबी कैमरा दिया गया है जो कम रोशनी में अच्छी फोटो लेता है।फ्रंट में इसमें 8MP कैमरा दिया गया है।

    >फ्लिपकार्ट बिलियन कैप्चर प्लस में 3500mAh बैटरी है जो कम्पनी के मुताबिक आराम से 2 दिन चलती है। यह क्विक चार्ज टेक्नॉलजी को भी सपॉर्ट भी करेगा।

    >फ्लिपकार्ट बिलियन कैप्चर+ दो रैम और स्टोरेज वेरियंट्स में उतारा गया है। इसके एक वेरियंट में 3GB रैम और 32GB मेमोरी होगी और दूसरे में 4GB रैम और 64GB मैमोरी।

    >फ्लिपकार्ट, फ्लिपकार्ट बिलियन कैप्चर+ एंड्रॉइड नूगा 7.1.2 पर रन करता और भविष्य में एंड्रॉइड ओरियो 8.0 अपडेट भी पाएगा। कम्पनी ने खासतौर से कहा है कि इसमें फालतू ऐप्स नहीं मिलेंगे।

    आगे की स्लाइड्स पर आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन के बारे में...

  • ये है नवंबर में लॉन्च हुए स्मार्टफोन की List, जानें कौन सा है आपके लिए बेहतर
    +5और स्लाइड देखें

    Redmi 5A
    कीमत 5,999 रुपए

    स्मार्टफोन में 5 इंच की HD IPS 720p डिस्प्ले दी गई है। ये Adreno 308 GPU के साथ 1.4GHz क्वाड कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ आता है।

    कंपनी ने इस फोन को रैम और स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके 2GB RAM को 16GB स्टोरेज और 3GB RAM को 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाला ये फोन नॉगट बेस्ड MIUI 9 पर चलता है। फोन में 4G VoLTE सपोर्ट दिया गया है। रेड्मी 5ए 13मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफॉकस और एलईडी फ्लैश दिया गया है। इसका लैंस f/2.2 अपर्चर है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। रेडमी 5A में 3000mah की बैटरी दी गई है। ये बैटरी नॉन रिमूवल है और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर ये फोन 8 दिन का बैटरी लाइफ देती है।

  • ये है नवंबर में लॉन्च हुए स्मार्टफोन की List, जानें कौन सा है आपके लिए बेहतर
    +5और स्लाइड देखें

    Moto X4
    कीमत 20,999 रुपए

    Moto X4 में 5.2-इंच की फुल एचडी डिसप्ले दी गई है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080*1920 पिक्सल है और साथ ही इस पर गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। इसे IP68 सर्टिफिकेशन मिला है। मोटो एक्स4 में कंपनी ने इसके कैमरे को हाईलाइट किया है। इस फोन में डुअल रियर कैमरा सपोर्ट दिया है। इसमें से एक 12 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस पिक्सल सेंसर और दूसरा 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इस फोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें टर्बो चार्ज सपोर्ट के साथ 3,000mAh की बैटरी दी गई है। एक USB Type CTM Port चार्जिंग के लिए और एक 3.5mm का हेडफोन जैक भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 2.2GHz का ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है जो आपको एड्रेनो 508 GPU के साथ मिल रहा है।

  • ये है नवंबर में लॉन्च हुए स्मार्टफोन की List, जानें कौन सा है आपके लिए बेहतर
    +5और स्लाइड देखें

    Nokia 2
    कीमत- 6,999 रुपए

    Nokia 2 में 5 इंच का LTPS HD डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल रिजॉल्यूशन 720x1280 है। कंपनी ने इस फोन को तीन कलर वेरिएंट कॉपर ब्लैक, Pewter ब्लैक और Pewter वाइट में पेश किया है। HMD ग्लोबल ने इस फोन को बैटरी सैंट्रिक फोन की कैटेगिरी में पेश किया है और इसमें 4100mAh की बैटरी दी गई है। वहीं, अगर कैमरे की बात करें, तो फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा और 8MP का रियर कैमरा दिया गया है। Nokia 2 हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट है। यह स्नैपड्रैगन 210 का अपग्रेड वर्जन है। इसकी क्लॉक स्पीड 1.3 गीगाहर्ट्ज है। Nokia 2 में क्वाड-कोर प्रोसेसर के अलावा एड्रेनो 304 जीपीयू दिया गया है। फोन में 1GB की रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। Nokia 2 एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम Nogut 7.1.1 नोगट पर काम करेगा। इसके अलावा Nokia 2 में गूगल असिस्टेंट फीचर भी दिया गया है। कंपनी ने लॉन्च के समय कहा कि ये फोन नवंबर से रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। Nokia 2 स्मार्टफोन को 99 यूरो यानी करीब 7,500 रुपए कीमत के साथ इंडियन मार्केट में पेश किया गय है।

  • ये है नवंबर में लॉन्च हुए स्मार्टफोन की List, जानें कौन सा है आपके लिए बेहतर
    +5और स्लाइड देखें

    Oppo F5
    कीमत 19,990 रुपए

    ओप्पो F5 स्मार्टफोन में बेजल लेस 6 inch फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेश्यो 18:9 रखा गया है। इस स्मार्टफोन में मीडिया टेक MT6763T चिपसेट दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के फ्रंट में सिंगल 20MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन का रियर कैमरा 16MP का है। यह फोन 4जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन का 6जीबी रैम मॉडल भी है जिसमें 64GB स्टोरेज है। इस स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। ओप्पो का यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। इसके फ्रंट में फेशिअल रिकग्निशन अनलॉक फीचर दिया गया है। इस फोन में 3200mAh की बैटरी है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE सपोर्ट, ब्लूटूथ 4।2 और GPS+ GLONASS मौजूद है।

  • ये है नवंबर में लॉन्च हुए स्मार्टफोन की List, जानें कौन सा है आपके लिए बेहतर
    +5और स्लाइड देखें

    Vivo V7
    कीमत, 18,990 रुपए

    वीवो ने वीवो ने V7 फोन को 24MP फ्रंट कैमरा के साथ पेश किया है। फोन में f/2.0 अपर्चर LED फ्लैश के साथ 16MP का रियर कैमरा दिया है। इसके साथ ही फोन में 5.7-इंच HD फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 1.8GHz क्वालकॉन स्नैपड्रैगन 450 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। फोन में 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दिया है। फोन में स्टोरेज बढ़ाने के लिए 256GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है। Vivo V7 फोन एंड्रॉइड 7.1 नोगट फनटच OS 3.2 के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल सिम कार्ड सपोर्ट, 4G LTE, VoLTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई 802.11ac और GPS दिया गया है। इस फोन को इंडियन मार्केट में 18,990 रुपए की कीमत में पेश किया है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Smartphone Launched In November: Nokia 2 To Xiaomi 5A
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×