--Advertisement--

जियो फोन को टक्कर देने आ रहा है नोकिया का ये 4G फोन, कीमत होगी इतनी कम

इसकी सीधी टक्कर जियो फोन से होगी, क्योंकि नोकिया का यह फोन काफी कम प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाएगा।

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 01:36 PM IST

यूटिलिटी डेस्क। 3310 के बाद नोकिया ने एक बार फिर अपने पुराने फोन पर दांव खेलने जा रहा है। नोकिया ने अपने 22 साल पहले लॉन्च किए फोन 'नोकिया 8110' को नए अंदाज में पेश किया है। यह फोन 4G को सपोर्ट करेगा। यानी इसकी सीधी टक्कर जियो फोन से होगी, क्योंकि नोकिया का यह फोन काफी कम प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाएगा। नोकिया का यह फोन मई में मार्केट में आ सकता है। सिम्पल इंटरफेस, पावरफुल बैटरी, कम प्राइस और अट्रेक्टिव डिजाइन इस फोन को इंडिया में हिट कर सकती हैं।

कितना अलग होगा जियो फोन से....


> नोकिया 8110 2.4 इंच के डिस्पले के साथ आएगा। इसमें 1.1GHz का डुअल कोर क्वालकॉम 205 प्रोसेसर होगा। यह 512MB रैम और 4GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा।

> डिवाइस में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 1500mAH की बैटरी होगी। कंपनी का दावा है कि यह 25 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देगी। जियो फोन की तरह यह भी KaiOS पर रन करेगा।

> डिवाइस में खुद ही ऐप स्टोर भी होगी। इससे आप गूगल मैप, फेसबुक, गूगल सर्च, ट्विटर का यूज कर सकेंगे। वहीं जियो फोन की बात करें तो इसमें 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले दिया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 SoC प्रोसेसर दिया गया है।

> जियो फोन में 512 MB रैम और 4GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं नोकिया फोन में स्टोरेज बढ़ाया नहीं जा सकता। इस मामले में जियो फोन नोकिया फोन से आगे है।

कितनी होगी कीमत, देखिए अगली स्लाइड में...