--Advertisement--

WhatsApp में आया नया फीचर, सिर्फ एक टच पर कर पाएंगे ये यूजफुल काम

दुनिया का मोस्ट डिमांडिंग और यूजेबल वॉट्सऐप में एक और नया फीचर आ गया है।

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 01:14 PM IST

यूटिलिटी डेस्क। दुनिया का मोस्ट डिमांडिंग और यूजेबल वॉट्सऐप में एक और नया फीचर आ गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स ऑडियो कॉल को एक ही वक्त वीडियो कॉलिंग में कन्वर्ट कर सकते हैं। यानी किसी से बात करते-करते वीडियो कॉलिंग का मन हो जाए तब सिर्फ एक टच से ऑडियो कॉल वीडियो में कन्वर्ट हो जाएगा। ये फीचर को टेस्टिंग के बाद बीटा वर्जन यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है।

# ऐसे करेगा काम

इस फीचर के यूज के लिए सबसे पहले यूजर को अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा। यदि आपके फोन में अपडेट नहीं आ रहा है तब उसमें ये फीचर काम नहीं करेगा। हालांकि, आपने ऐप को पहले ही अपडेट कर लिया है तब ये काम करेगा। ध्यान वॉट्सऐप को अपडेट करने के बाद उसका वर्जन 2.18.4 हो जाएगा। यदि ऐप का ये वर्जन नहीं है तब ये फीचर काम नहीं करेगा। इसके साथ, इस फीचर के यूज के लिए दोनों स्मार्टफोन का वॉट्सऐप अपडेट होना भी जरूरी है।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए इस फीचर का यूज कैसे किया जाता है...

जब आप किसी को वॉट्सऐप से ऑडियो कॉल करेंगे, तब उसमें नीचे की तरफ वीडियो कॉल का लोगो भी दिखाई देगा। ये लोगो दोनों यूजर के फोन पर रहेगा।

 

 

अब यदि उस ऑडियो कॉल को वीडियो कॉल में कन्वर्ट करना है तब वीडियो के लोगो पर टच करें। ऐसा करने से स्क्रीन पर कॉल कन्वर्ट करने का मैसेज आएगा।

 

 

अब ऑडियो कॉलिंग के दौरान ही वीडियो कॉलिंग होना शुरू हो जाएगी। इसके लिए वीडियो कॉल अटेंड करने वाले लोगो को ऊपर की तरफ स्वाइप करना होगा। वीडियो कॉलिंग शुरू हो जाएगी।