--Advertisement--

WhatsApp में आ रहा ये नया हाईटेक फीचर, इस तरह से करेगा काम

वॉट्सऐप में यूजर की जरूरत को देखते हुए लगातार नए अपडेट आ रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 05, 2018, 10:32 AM IST
WhatsApp Spotted Testing Locked Recordings Feature for Android Users

यूटिलिटी डेस्क। वॉट्सऐप में यूजर की जरूरत को देखते हुए लगातार नए अपडेट आ रहे हैं। पहले जहां गलती से सेंड हुए मैसेज को डिलीट करने का फीचर आया, तो फिर इस मैसेज को डिलीट करने की ड्यूरेशन को बढ़ा दिया गया। ऐसे में अब इस सोशल ऐप पर नया फीचर रिकॉर्डिंग मैसेज को लेकर आने वाला है। कंपनी ने इसकी फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। वॉट्सऐप के फीचर की डिटेल देने वाली वेबसाइट wabetainfo के मुताबिक पहले ये फीचर एंड्रॉइड के बीटा वर्जन पर उपलब्ध होगा।

# Locked Recordings फीचर

वॉट्सऐप में रिकॉर्डिंग मैसेज का फीचर दिया है। इसके लिए यूजर को बॉटम राइट में दिए गए माइक के लोगो को दबाकर रखना होता है। जिसके बाद बाद रिकॉर्डिंग शुरू हो जाती है। वहीं, जैसे ही इसके ऊपर से उंगली या अंगूठा हटाया जाता है, मैसेज सेंड हो जाता है। हालांकि, अब वॉट्सऐप में Locked Recordings फीचर की टेस्टिंग शुरू हो गई है। इस फीचर के चलते आप रिकॉर्डिंग बटन को लॉक कर पाएंगे।

# ऐसे करेगा काम

जब आप किसी को रिकॉर्डिंग मैसेज सेंड करने के लिए माइक के लोगो को दबाएंगे तब उसके ऊपर की तरफ लॉक का लोगो आ जाएगा। आपको इस लोगो पर अंगूठे को स्वाइप करना होगा। इसके बाद आप आसानी से रिकॉर्डिंग कर पाएंगे। जैसे ही रिकॉर्डिंग पूरी हो जाए इसे सेंड कर दें। अभी कई बार रिकॉर्डिंग के वक्त अंगूठा उठ जाए तब अधूरी रिकॉर्डिंग ही सेंड हो जाती है।

# मैसेज डिलीट करने का टाइम बढ़ाया

वॉट्सऐप में सेंड किए गए मैसेज को अब 68 मिनट 16 सेकंड तक डिलीट कर सकते हैं। यह बीटा अपडेट है और अभी सिर्फ 2.18.69 वाले वर्जन के लिए ही उपलब्ध है। इसे जल्द ही सभी वॉट्सऐप यूजर के लिए अपडेट कर दिया जाएगा।

आगे की स्लाइड पर देखें रिकॉर्डिंग फीचर को लॉक करने करने का तरीका...

WhatsApp Spotted Testing Locked Recordings Feature for Android Users

जब आप किसी को रिकॉर्डिंग मैसेज सेंड करने के लिए माइक के लोगो को दबाएंगे तब उसके ऊपर की तरफ लॉक का लोगो आ जाएगा। आपको इस लोगो पर अंगूठे के स्वाइप करना होगा। इसके बाद आप आसानी से रिकॉर्डिंग कर पाएंगे। जैसे ही ये पूरी हो जाए इसे सेंड कर दें। अभी कई बार रिकॉर्डिंग के वक्त अंगूठा उठ जाए तब अधूरी रिकॉर्डिंग ही सेंड हो जाती है।

X
WhatsApp Spotted Testing Locked Recordings Feature for Android Users
WhatsApp Spotted Testing Locked Recordings Feature for Android Users
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..