--Advertisement--

Trick: मेमोरी कार्ड को बनाएं फोन की इंटरनल मेमोरी, सब इसी में होगा Save

हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने फोन की इंटरनल मेमोरी को बढ़ा सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 26, 2018, 12:03 AM IST
Trick: You Can Increase Your Smartphone Internal Memory

यूटिलिटी डेस्क। हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने फोन की इंटरनल मेमोरी को बढ़ा सकते हैं इसके लिए आपको कोई ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। फोन की सैटिंग में थोड़ा चेंज करके आप ऐसा कर सकते हैं।

ऐसे बढ़ेगी फोन की इंटरनल मेमोरी
दरअसल इस ट्रिक में आपके फोन की इंटरनल मेमोरी और SD कार्ड की मेमोरी एक ही हो जाएगी। यदि आपके फोन की मेमोरी 4GB और फोन में 32GB का मेमोरी कार्ड है तो इस ट्रिक के बाद फोन की टोटल मेमोरी 32GB हो जाएगी और फोन की सभी चीजें इसमें सेव होगी। इससे आपको ज्यादा मेमोरी यूज करने को मिल जाएगी। फोन की मेमोरी फुल होने पर आपको मीडिया फाइल्स को SD कार्ड में मूव नहीं करना होगा।

Step 1
सबसे पहले फोन की Settings में जाकर Storage पर टैप करें।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए पूरी प्रॉसेस...

Step 2 Settings में जाकर Storage पर टैप करने portable Storage का ऑप्शन दिखेगा उस पर टैप करें। दरअसल यह SD कार्ड जो आपने फोन में लगा रखा है। Step 2 Settings में जाकर Storage पर टैप करने portable Storage का ऑप्शन दिखेगा उस पर टैप करें। दरअसल यह SD कार्ड जो आपने फोन में लगा रखा है।
Step 3 इस पर टैप करने के बाद नया पेज ओपन होगा जिसमें टॉप पर दिखाई दे रहे तीन डॉट को टैप करें। अब Settings का ऑप्शन दिखेगा। उस पर टैप करें। Step 3 इस पर टैप करने के बाद नया पेज ओपन होगा जिसमें टॉप पर दिखाई दे रहे तीन डॉट को टैप करें। अब Settings का ऑप्शन दिखेगा। उस पर टैप करें।
Step 4 Settings में जाने के बाद Format as internal पर टैप करें। अब Erase&Format पर टैप करें और आगे की प्रॉसेस फॉलो करते जाएं। ऐसा करने से पहले अपना डाटा सेव करके रख लें। ताकि उसको डिलीट होने का कोई चांस न रहे। Step 4 Settings में जाने के बाद Format as internal पर टैप करें। अब Erase&Format पर टैप करें और आगे की प्रॉसेस फॉलो करते जाएं। ऐसा करने से पहले अपना डाटा सेव करके रख लें। ताकि उसको डिलीट होने का कोई चांस न रहे।
Step 5 प्रॉसेस कंपलीट होने पर थोड़ा टाइम लगेगा। अब इंटरनल स्टोरेज SD Card की स्टोरेज ले लेगी। आप जो भी ऐप्स और गेम्स इन्स्टॉल करेंगे वो इंटरनल स्टोरेज में सेव होंगे। Step 5 प्रॉसेस कंपलीट होने पर थोड़ा टाइम लगेगा। अब इंटरनल स्टोरेज SD Card की स्टोरेज ले लेगी। आप जो भी ऐप्स और गेम्स इन्स्टॉल करेंगे वो इंटरनल स्टोरेज में सेव होंगे।
X
Trick: You Can Increase Your Smartphone Internal Memory
Step 2 Settings में जाकर Storage पर टैप करने portable Storage का ऑप्शन दिखेगा उस पर टैप करें। दरअसल यह SD कार्ड जो आपने फोन में लगा रखा है।Step 2 Settings में जाकर Storage पर टैप करने portable Storage का ऑप्शन दिखेगा उस पर टैप करें। दरअसल यह SD कार्ड जो आपने फोन में लगा रखा है।
Step 3 इस पर टैप करने के बाद नया पेज ओपन होगा जिसमें टॉप पर दिखाई दे रहे तीन डॉट को टैप करें। अब Settings का ऑप्शन दिखेगा। उस पर टैप करें।Step 3 इस पर टैप करने के बाद नया पेज ओपन होगा जिसमें टॉप पर दिखाई दे रहे तीन डॉट को टैप करें। अब Settings का ऑप्शन दिखेगा। उस पर टैप करें।
Step 4 Settings में जाने के बाद Format as internal पर टैप करें। अब Erase&Format पर टैप करें और आगे की प्रॉसेस फॉलो करते जाएं। ऐसा करने से पहले अपना डाटा सेव करके रख लें। ताकि उसको डिलीट होने का कोई चांस न रहे।Step 4 Settings में जाने के बाद Format as internal पर टैप करें। अब Erase&Format पर टैप करें और आगे की प्रॉसेस फॉलो करते जाएं। ऐसा करने से पहले अपना डाटा सेव करके रख लें। ताकि उसको डिलीट होने का कोई चांस न रहे।
Step 5 प्रॉसेस कंपलीट होने पर थोड़ा टाइम लगेगा। अब इंटरनल स्टोरेज SD Card की स्टोरेज ले लेगी। आप जो भी ऐप्स और गेम्स इन्स्टॉल करेंगे वो इंटरनल स्टोरेज में सेव होंगे।Step 5 प्रॉसेस कंपलीट होने पर थोड़ा टाइम लगेगा। अब इंटरनल स्टोरेज SD Card की स्टोरेज ले लेगी। आप जो भी ऐप्स और गेम्स इन्स्टॉल करेंगे वो इंटरनल स्टोरेज में सेव होंगे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..