Hindi News »Lifestyle »Tech» Rat Will Run: If You Have Anti Rat Sonar App In Your Phone

घर से भगा सकते हैं चूहे, बस इंस्टॉल करना होगा ये Free ऐप

यहां हम आपको फोन की मदद से चूहों को भगाने की ट्रिक बता रहे हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 28, 2018, 01:23 PM IST

    यूटिलिटी डेस्क।अब तक आपने घरेलू तरीको से चूहों को भगाया होगा। यहां हम आपको फोन की मदद से चूहों को भगाने की ट्रिक बता रहे हैं। इसके लिए आपको फोन में सिर्फ एक ऐप डाउनलोड करनी होगी। ऐप का नाम Anti-Rat Sonar है। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।

    ऐसे काम करती है ऐप
    ऐप डेवलपर का दावा है कि इस ऐप को 10 साल की रिसर्च और फील्ड पर टेस्ट करने के बाद बनाया गया है। इस ऐप से एक अलग की साउंड वेव्स निकलती हैं। जिन्हें चूहे झेल नहीं पाते और उस जगह से भाग जाते हैं। यह ऐप यूज हो रहे एंवायरमेंट के हिसाब से फ्रिक्वेंसी सिलेक्ट करती है।


    यहां नहीं करती काम
    ज्यादा शोर वाली जगह पर यह ऐप काम नहीं करती क्योंकि इससे सिग्नल ब्लॉक हो जाते हैं। इसकी फ्रीक्वेंसी को चेंज कर सकते हैं लेकिन डेवलपर इसे चेंज न करने की सलाह देते हैं क्योंकि इससे पालतू जानवरों जैसे कुत्ते, बिल्लियों पर भी असर होता है। ऐप की फ्रिक्वेंसी सेटिंग को डिफॉल्ट ही रहने दें। ऐप का यूज करते वक्त ध्यान रखें फोन सोफे के नीचे न रहे।


    - यह ऐप 2.3 या इसके ऊपर के एंड्रॉइड वर्जन पर काम करता है। इस ऐप को यूजर्स ने यूजफुल और वर्किंग बताया है। ऐप की साइज 2.65MB है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: ghr se bhgaaa sakte hain chuhe, bs instol karnaa hoga ye Free aip
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Tech

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×