--Advertisement--

इन 10 Apps की वजह से हैंग होता है आपका स्मार्टफोन, कर दें इन्हें uninstall

यहां हम आपको उन 10 Apps के बारे में बता रहे हैं जिनकी वजह से फोन हैंग होने लगता है।

Danik Bhaskar | Dec 13, 2017, 12:04 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। यहां हम आपको उन 9 Apps के बारे में बता रहे हैं जिनकी वजह से फोन हैंग होने लगता है। ये ऐप्स फोन की प्रोसेसिंग को स्लो करके उसे हैंग करते हैं। 3 मिलियन फोन पर रिसचर करने के बाद एनालिस्ट ने इन Apps की लिस्ट जारी की है। इन ऐप्स में गूगल की ऐप्स शामिल हैं। इसमें से कुछ ऐप्स फोन में install होती हैं। इस लिस्ट में सैमसंग के 2 ऐप है जो पहले ही प्री इन्स्टॉल होते हैं। इस लिस्ट को देखकर लगता है कि सैमसंग के फोन इसीलिए हैंग होते होंगे।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए इन Apps के बारे में...

SHAREit  इस ऐप का यूज वीडियो और फोटो शेयर करने के लिए होता है। इन दिनों लगभग हर एंड्राइड यूजर के पास ये ऐप होती है। SHAREit इस ऐप का यूज वीडियो और फोटो शेयर करने के लिए होता है। इन दिनों लगभग हर एंड्राइड यूजर के पास ये ऐप होती है।
Clean Master ये ऐप फोन को क्लीन करने के काम आती है, इससे कैशे डाटा को क्लियर करते हैं। Clean Master ये ऐप फोन को क्लीन करने के काम आती है, इससे कैशे डाटा को क्लियर करते हैं।
LINE: Free Calls& Messages  यह कॉलिंग और मैसेज के लिए यूज होती है। ये ऐप यंगस्टर के बीच काफी पॉपुलर है। LINE: Free Calls& Messages यह कॉलिंग और मैसेज के लिए यूज होती है। ये ऐप यंगस्टर के बीच काफी पॉपुलर है।
Adobe Acrobot Reader  इस ऐप से PDF को ओपन करने के साथ ही उसे एडिट भी कर सकते हैं। Adobe Acrobot Reader इस ऐप से PDF को ओपन करने के साथ ही उसे एडिट भी कर सकते हैं।
Google Docs  इस ऐप का यूज करके आप फोन में डॉक्यूमेंट को क्रिएट करने के साथ ही उसे एडिट कर सकते हैं। यहां एक साथ कई लोगों को जोड़ सकते हैं। Google Docs इस ऐप का यूज करके आप फोन में डॉक्यूमेंट को क्रिएट करने के साथ ही उसे एडिट कर सकते हैं। यहां एक साथ कई लोगों को जोड़ सकते हैं।
7 Google Text To Speech  इस ऐप से यूजर अपने लिखे हुए टैक्सट को सुन सकता है। 7 Google Text To Speech इस ऐप से यूजर अपने लिखे हुए टैक्सट को सुन सकता है।
Flipboard यह न्यूज ऐप है। इसमें दुनियाभर की खबरें देखी जा सकती हैं। Flipboard यह न्यूज ऐप है। इसमें दुनियाभर की खबरें देखी जा सकती हैं।
Samsung WatchOn  इस ऐप के जरिए सैमसंग यूजर्स अपने फोन से टीवी, ब्लू रे और डीवीडी प्लेयर को कंट्रोल कर सकते हैं। Samsung WatchOn इस ऐप के जरिए सैमसंग यूजर्स अपने फोन से टीवी, ब्लू रे और डीवीडी प्लेयर को कंट्रोल कर सकते हैं।