Hindi News »Lifestyle »Tech» Best Websites For Movies Download In HD Format

इस साइट से फ्री में करें HD मूवी डाउनलोड, बस एक क्लिक पर होगा काम

दिवाली के मौके पर ज्यादातर यूजर्स मूवी देखना पसंद करते हैं। हालांकि, कई बार मूवी की क्वालिटी बेहतर नहीं होने से एंटरटेनमेंट का मजा किरकिरा हो जाता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Oct 30, 2016, 12:05 AM IST

  • गैजेट डेस्क। दिवाली के मौके पर ज्यादातर यूजर्स मूवी देखना पसंद करते हैं। हालांकि, कई बार मूवी की क्वालिटी बेहतर नहीं होने से एंटरटेनमेंट का मजा किरकिरा हो जाता है। वैसे, कई वेबसाइट ऐसी हैं जहां HD क्वालिटी में ऑनलाइन मूवी देखी जा सकती है, लेकिन बफरिंग होने पर यहां भी मजा खराब हो सकता है। ऐसे में हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं जहां पर सिर्फ एक क्लिक से HD मूवी डाउनलोड हो जाएगी। एक क्लिक से होती है मूवी डाउनलोड...
    इस साइट की खास क्वालिटी है कि यहां पर सिर्फ एक क्लिक से फिल्म डाउनलोड हो जाती है। यूजर्स को सिर्फ अपनी कैटेगरी और मूवी सिलेक्शन करना है। साइट पर किसी तरह के ऐड नहीं दिए गए हैं। साथ ही, अन्य थर्ड पार्टी वेबसाइट भी ओपन नहीं होती। ये मोबाइल फ्रेंडली साइट है। मोबाइल पर भी टच करने से फिल्म डाउनलोड हो जाती है।
    आगे की स्लाइड्स पर जानिए वेबसाइट का नाम, कैटेगरी और मूवी डाउनलोड की प्रॉसेस...
    आखिरी स्लाइड पर जानिए, स्मार्टफोन से जुड़े 23 CODE, जिनसे आपको मिलेगी कई सीक्रेट जानकारी
  • बॉलीवुड मूवी का खजाना :
    इस साइट पर फिल्मों की कई कैटेगरी दी गई हैं, ताकि यूजर्स आसानी से अपने पसंद की फिल्म सिलेक्ट कर सके। जैसे बॉलीवुड मूवी के लिए India Movies नाम की कैटेगरी है। इसके अंदर ईयर वाइज सब-कैटेगरी हैं। यानी आप ईयर के हिसाब से किसी मूवी को आसानी से ढूंढकर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • पॉपुलर मूवी की स्पेशल कैटेगरी :
    बॉलीवुड के साथ यहां पर मोस्ट पॉपुलर मूवी की कैटेगरी 250 Top Movies भी दी है। इस कैटेगरी में यूजर विजिट और डाउनलोड के हिसाब से मूवी ऑटोमैटिकली कैटेगरी में आती हैं। इस कैटेगरी में 250 मूवी हैं। सभी फिल्में अल्फावेट के हिसाब से आती हैं।
  • हॉलीवुड की हजारों मूवी :
    जिन यूजर्स को हॉलीवुड मूवी देखना पसंद है उनके लिए यहां पर फिल्मों का बड़ा खजाना है। इन यूजर्स के लिए खास Archive नाम की कैटेगरी बनाई गई है। जिसमें साल 1900 से लेकर 2016 तक की फिल्में दी गई हैं। यानी इस कैटेगरी में हजारों की तादात में फिल्म हैं।
  • डुअल ऑडियो की कैटेगरी :
    अन्य कैटेगरी में Collection, Double Farsi और Persian Movies शामिल हैं। सभी कैटेगरी ईयर वाइज हैं। यानी यहां पर भी अनलिमिटेड मूवी हैं। Double Farsi में सभी फिल्म डुअल ऑडियो में दी गई हैं। यानी यूजर्स एक ही फिल्म को हिंदी या अंग्रेजी साउंड के साथ देख सकता है।
  • सीरियल की कैटेगरी :
    फिल्मों के अलावा यहां पर Other, Persian Series, Series, icons, img और milad नाम की कैटेगरी भी है। Series कैटेगरी में हॉलीवुड सीरियल की कम्पलीट सीरीज दी गई है। यानी यूजर अपनी पसंदीदा सीरीज को यहां से कम्पलीट डाउनलोड कर सकता है।
  • मोबाइल फ्रेंडली वेबसाइट :
    इस वेबसाइट का नाम sv1.bia2dl.xyz है, जो किसी भी ब्राउजर पर आसानी से ओपन हो जाती है। स्मार्टफोन पर ये मोबाइल फॉर्मेट में ओपन होती है। यानी यूजर इसे डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों पर आसानी से ऑपरेट कर सकता है।
  • वन टच डाउनलोड :
    फिल्म डाउनलोड करने के लिए यूजर को सिर्फ उस लिंक तक पहुंचना है। जैसे, कोई बॉलीवुड मूवी डाउनलोड करना है तो Movies => India Movies =>2014 => Movie Name पर क्लिक कर दें। डाउनलोडिंग शुरू हो जाएगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Best Websites For Movies Download In HD Format
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×