टेक

--Advertisement--

10 करोड़ यूजर्स यूज करते हैं AppLock, लेकिन 3 स्टेप इसे कर देंगे अनलॉक

10 करोड़ से ज्यादा एंड्रॉइड यूजर्स AppLock ऐप को यूज करते हैं, लेकिन ये पूरी तरह सेफ नहीं है।

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2017, 12:02 AM IST
How to Unlock AppLock Android App Without Password
गैजेट डेस्क। गूगल के प्ले स्टोर पर मौजूद पॉपुलर ऐप्स में AppLock का नाम भी शामिल है। इस ऐप्स की मदद से ऐप, फोटो, वीडियो, सेटिंग के साथ कई दूसरी चीजों को भी लॉक किया जा सकता है। ये कितना सेफ है इस बात को यूं भी समझा जा सकता है कि इसे 10 करोड़ से ज्यादा एंड्रॉइड यूजर्स यूज करते हैं। इस ऐप को यूजर फ्रेंडली है और इसे आसानी से यूज किया जा सकता है। हालांकि, इसे यूज करने वाले यूजर्स इस बात को जान लें कि इसे आसानी से अनलॉक किया जा सकता है।
दरअसल, आपके फोन में इस ऐप से जुड़ी एक ओपन सेटिंग होती है। जहां से इसे कोई भी आसानी से अनलॉक कर सकता है। यानी आपने इस ऐप की मदद से जो डाटा लॉक किया है वो सेफ नहीं है। यानी कोई भी ऐसा यूजर जो आपके AppLock से जुड़ी इस सेटिंग को जानता है वो इसे आसानी से अनलॉक कर सकता है।

# आपको भी पता होना चाहिए सेटिंग

इस सेटिंग के बारे में आपको भी पता होना चाहिए। ये इसलिए जरूरी है कि अगर कभी आप अपना पासवर्ड भूल जाते हैं या फिर ऐप में किसी तरह की प्रॉब्लम आती है उस कंडीशन में आप इसे अनलॉक कर सकेंगे। इतना ही नहीं, प्ले स्टोर पर मौजूद सभी लॉक ऐप्स को इस ट्रिक से ओपन किया जा सकता है।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए AppLock से जुड़ी इस सेटिंग के बारे में...

AppLock के लॉक को अनलॉक करने के लिए आपको सबसे पहले फोन की Settings में जाना होगा। यहां Device के अंदर Apps को ओपन करें। आपको AppLock ऐप भी दिखाई देगा। इस पर टैब करें। ​ AppLock के लॉक को अनलॉक करने के लिए आपको सबसे पहले फोन की Settings में जाना होगा। यहां Device के अंदर Apps को ओपन करें। आपको AppLock ऐप भी दिखाई देगा। इस पर टैब करें। ​
 
AppLock ओपन होने के बाद यहां उससे जुड़ी डिटेल नजर आती है। वहीं, ऊपर की तरफ Uninstall और Force stop के दो ऑप्शन होते हैं। आपको Force stop पर क्लिक करके OK कर देना है। ऐसा करने इसके लॉक ब्रेक हो जाते हैं। AppLock ओपन होने के बाद यहां उससे जुड़ी डिटेल नजर आती है। वहीं, ऊपर की तरफ Uninstall और Force stop के दो ऑप्शन होते हैं। आपको Force stop पर क्लिक करके OK कर देना है। ऐसा करने इसके लॉक ब्रेक हो जाते हैं।
कोई यूजर चाहे तो यहां से आपके फोन में मौजूद AppLock ऐप को Uninstall भी कर सकता है। ऐप एक बार फोन से डिलीट हो गई तब आपका सारा डाटा जो सेव है वो ओपन किया जा सकेगा। कोई यूजर चाहे तो यहां से आपके फोन में मौजूद AppLock ऐप को Uninstall भी कर सकता है। ऐप एक बार फोन से डिलीट हो गई तब आपका सारा डाटा जो सेव है वो ओपन किया जा सकेगा।
X
How to Unlock AppLock Android App Without Password
AppLock के लॉक को अनलॉक करने के लिए आपको सबसे पहले फोन की Settings में जाना होगा। यहां Device के अंदर Apps को ओपन करें। आपको AppLock ऐप भी दिखाई देगा। इस पर टैब करें। ​AppLock के लॉक को अनलॉक करने के लिए आपको सबसे पहले फोन की Settings में जाना होगा। यहां Device के अंदर Apps को ओपन करें। आपको AppLock ऐप भी दिखाई देगा। इस पर टैब करें। ​
AppLock ओपन होने के बाद यहां उससे जुड़ी डिटेल नजर आती है। वहीं, ऊपर की तरफ Uninstall और Force stop के दो ऑप्शन होते हैं। आपको Force stop पर क्लिक करके OK कर देना है। ऐसा करने इसके लॉक ब्रेक हो जाते हैं।AppLock ओपन होने के बाद यहां उससे जुड़ी डिटेल नजर आती है। वहीं, ऊपर की तरफ Uninstall और Force stop के दो ऑप्शन होते हैं। आपको Force stop पर क्लिक करके OK कर देना है। ऐसा करने इसके लॉक ब्रेक हो जाते हैं।
कोई यूजर चाहे तो यहां से आपके फोन में मौजूद AppLock ऐप को Uninstall भी कर सकता है। ऐप एक बार फोन से डिलीट हो गई तब आपका सारा डाटा जो सेव है वो ओपन किया जा सकेगा।कोई यूजर चाहे तो यहां से आपके फोन में मौजूद AppLock ऐप को Uninstall भी कर सकता है। ऐप एक बार फोन से डिलीट हो गई तब आपका सारा डाटा जो सेव है वो ओपन किया जा सकेगा।
Click to listen..