--Advertisement--

Jio पर 300 रुपए कैशबैक की ये है कंडीशन, रिचार्ज कराया तो होगा नुकसान!

यूजर को सबसे ज्यादा फायदा Mobikwik पर है, लेकिन कंपनी ने इस पर एक कंडीशन रख दी है।

Danik Bhaskar | Nov 14, 2017, 12:02 AM IST
गैजेट डेस्क। रिलायंस जियो के रिचार्ज पर सबसे बड़ा कैशबैक Mobikwik दे रही है। यहां मिनिमम 399 रुपए के रिचार्ज पर 300 रुपए कै सुपरकैश मिल रहा है। सुपरकैश पर मिलने वाले कैशबैक की वैल्यु रुपए के बराबर है। यानी यूजर को 1 सुपरकैश 1 रुपए के बराबर है। दूसरी तरफ, Paytm, फोन पे, एक्सिस पे, अमेजन पे या अन्य ऑनलाइन वॉलेट कंपनियां 100 रुपए या उससे कम कैशबैक दे रही हैं। यानी यूजर को सबसे ज्यादा फायदा Mobikwik पर है। हालांकि, इस कंपनी ने एक ऐसी कंडीशन रख दी है, जिससे आपको मिलने वाला 300 रुपए का सुपरकैश आसानी से खर्च नहीं हो पाएगा।

# Mobikwik की कंडीशन

- Mobikwik ने 300 रुपए कैशबैक पर जो टर्म एंड कंडीशन रखी हैं, उसके चलते आप एक बार में पूरे रुपए खर्च नहीं कर सकते।
- कंपनी की कंडीशन के मुताबिक यूजर टोटल अमाउंट का 30% तक ही एक बार में यूज कर सकता है।
- यानी 300 रुपए कैशबैक में सिर्फ 30 रुपए ही यूज कर सकेंगे। इसके बाद बचे हुए 270 रुपए का 30% यूज होगा।
- ये सिलसिला यूं ही चलता रहेगा। यानी आपको 300 रुपए के कैशबैक बैनिफिट के लिए जेब से पैसे खर्च करने होंगे।
- Mobikwik कैशबैक का यूज ट्रैन, बस, एटर टिकट, होटल, मूवी, पैट्रोल, रिचार्ज, बिजली बिल भरने में कर सकते हैं।

आगे जानिए Mobikwik पर कैसे मिलेगा 300 रुपए का सुपरकैश बेनिफिट?...

सबसे पहले फोन में फ्री ऐप Mobikwik को इन्स्टॉल करें। इन्स्टॉल होने के बाद सबसे पहले आपके अपने मोबाइल नंबर डालना होगा। इसके बाद फोन पर एक OTP (वन टाइम पासवर्ड) आता है, जिसके फोन नंबर के रजिस्ट्रेशन की प्रॉसेस पूरी हो जाती है। अब PAYBACK पिन पूछा जाएगा, इसे SKIP कर दें। सबसे पहले फोन में फ्री ऐप Mobikwik को इन्स्टॉल करें। इन्स्टॉल होने के बाद सबसे पहले आपके अपने मोबाइल नंबर डालना होगा। इसके बाद फोन पर एक OTP (वन टाइम पासवर्ड) आता है, जिसके फोन नंबर के रजिस्ट्रेशन की प्रॉसेस पूरी हो जाती है। अब PAYBACK पिन पूछा जाएगा, इसे SKIP कर दें।
ऐप ओपन होने के बाद यहां मोबाइल रिचार्ज के ऑप्शन पर जाएं। अपना मोबाइल नंबर डालकर ऑपरेटर और सर्कल को सिलेक्ट करें। इसके बाद अमाउंट डालें। आप चाहें तो यहां प्लान भी देख सकते हैं। आपको 300 रुपए के कैशबैक बेनिफिट के लिए 399 रुपए या उससे ज्यादा का रिचार्ज करना होगा। ऐप ओपन होने के बाद यहां मोबाइल रिचार्ज के ऑप्शन पर जाएं। अपना मोबाइल नंबर डालकर ऑपरेटर और सर्कल को सिलेक्ट करें। इसके बाद अमाउंट डालें। आप चाहें तो यहां प्लान भी देख सकते हैं। आपको 300 रुपए के कैशबैक बेनिफिट के लिए 399 रुपए या उससे ज्यादा का रिचार्ज करना होगा।
प्लान सिलेक्ट करने के बाद नीचे की तरफ प्रोमोकोड ऑप्शन आता है यहां पर आपको NEWJIO कोड डालना होगा। कोड अप्लाई करने के बाद आपको कैशबैक की डिटेल मिल जाती है। अब पेमेंट के ऑप्शन के लिए आगे बढ़ जाएं। पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के साथ किया जा सकता है। प्लान सिलेक्ट करने के बाद नीचे की तरफ प्रोमोकोड ऑप्शन आता है यहां पर आपको NEWJIO कोड डालना होगा। कोड अप्लाई करने के बाद आपको कैशबैक की डिटेल मिल जाती है। अब पेमेंट के ऑप्शन के लिए आगे बढ़ जाएं। पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के साथ किया जा सकता है।
पेमेंट होते ही स्क्रीन पर पेमेंट सक्सेसफुल का मैसेज आता है। रिचार्ज का एक SMS भी आपके फोन पर आ जाता है। वहीं, ऐप पर 300 रुपए कैशबैक का मैसेज भी आता है। इसकी ट्रांजेक्शन ID भी दी होती है। कुछ देर बाद आपके ऐप के वॉलेट में 300 रुपए का सुपरकैश भी आ जाता है। पेमेंट होते ही स्क्रीन पर पेमेंट सक्सेसफुल का मैसेज आता है। रिचार्ज का एक SMS भी आपके फोन पर आ जाता है। वहीं, ऐप पर 300 रुपए कैशबैक का मैसेज भी आता है। इसकी ट्रांजेक्शन ID भी दी होती है। कुछ देर बाद आपके ऐप के वॉलेट में 300 रुपए का सुपरकैश भी आ जाता है।