--Advertisement--

इस फोन का लॉन्चिंग इवेंट आज थियेटर में दिखाया जाएगा, दमदार हैं फीचर

बेहतरीन स्मार्टफोन बनाने के लिए पहचाने जाने वाली कंपनी OnePlus गुरुवार को अपने स्मार्टफोन OnePlus 5T को लॉन्च कर रही है।

Danik Bhaskar | Nov 16, 2017, 01:20 PM IST

गैजेट डेस्क। बेहतरीन स्मार्टफोन बनाने के लिए पहचाने जाने वाली कंपनी OnePlus गुरुवार को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5T को लॉन्च करने जा रही है। OnePlus 5T 6 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ आ सकता है। इसमें बेजल लैस डिस्प्ले होगा। इससे साफ है कि फ्रंट में होम बटन नहीं होगा। लीक हुई डिटेल में सामने आया है कि फिंगरप्रिंट स्कैनर भी डिवाइस के पीछे की तरफ होगा।

दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद और पुणे में रहने वाले लोग PVR थियेटर में इस स्मार्टफोन का लॉन्चिंग इवेंट लाइव देख सकेंगे। इसके अलावा कंपनी YouTube पेज पर भी इवेंट को लाइव दिखाएगी। फोन के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स लीक हो चुके हैं। हम बता रहे हैं OnePlus 5T कैसा हो सकता है।

इंडिया में 21 नवंबर से मिलेगा
OnePlus 5T का लॉन्चिंग इवेंट न्यूयॉर्क में सुबह 11 बजे शुरू होगा। तब इंडिया में रात के 9.30 बज रहे होंगे। इंडिया में इसे अमेजन से खरीदा जा सकेगा। पहले यह सिर्फ अमेजन के प्राइम मेम्बर्स के लिए ही अवेलेबल होगा। इंडिया में इस फोन की बिक्री 21 नवंबर को शाम 4.30 से शुरू हो जाएगी। वहीं इसकी ऑफिशियल सेल 28 नवंबर से शुरू होगी। इसकी कीमत 40 हजार रुपए के करीब हो सकती है।

स्पेसिफिकेशन, फीचर्स
OnePlus 5 के मुकाबले OnePlus 5T में बड़ा डिस्प्ले (6 इंच) का होगा। यह बेजल लैस होगा। जिसका रेजोल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल होगा। इसमें 16MP + 20MP का डुअल रियर कैमरा होगा। वहीं फ्रंट कैमरा 16MP का हो सकता है।

यह फोन ऑक्टाकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर रन करता है। वहीं यह दो वेरिएंट 6GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज में आएगा। इसमें होम बटन नहीं होगी। फिंगरप्रिंट स्कैनर फोन में पीछे की तरफ होगा। यह एंड्रॉइड 7.1.1 नॉगट पर रन करेगा। यह एल्युमिनियम बॉडी के साथ आएगा। इसमें 3,300mAh की बैटरी हो सकती है। इसका वजन 162 ग्राम होगा।