टेक

--Advertisement--

फीचर फोन के बाद Jio ला रही सबसे सस्ता स्मार्टफोन, ये होगा खास

जल्द ही मार्केट में जियो के सस्ता 4G स्मार्टफोन दिखाई देगा। कंपनी इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है।

Danik Bhaskar

Nov 16, 2017, 12:10 AM IST

गैजेट डेस्क। जल्द ही मार्केट में जियो का सस्ता 4G स्मार्टफोन दिखाई देगा। कंपनी ने इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। यह जानकारी फोन के लिए इंटरनल कम्पोनेंट बनानी वाली कंपनी Spreadtrum ने दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Spreadtrum के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर लियो ली भारत दौरे पर यह जानकारी दी है। बता दें कि अभी जियो के 1 करोड़ फीचर फोन में Spreadtrum की चिप लगी हुई है। ली ने बताया कि Jio लो कॉस्ट स्मार्टफोन बनाने पर काम रही है, लेकिन जियो ने इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

ऐसा होगा फोन
जानकारी के मुताबिक, यह फोन 4inch स्क्रीन के साथ आएगा। यह 4G फीचर फोन की तरह ही बेहद कम कीमत वाला 4G स्मार्टफोन होगा। कंपनी इस फोन के साथ ऑफर्स भी दे सकती है। ली ने बताया कि हम जियो के साथ काम कर रहे हैं। फीचर फोन के लिए हमने चिप सप्लाई की है। यह दुनिया का सबसे सस्ता फीचर फोन है। ली ये नहीं बता सके कि सस्ता स्मार्टफोन कब लॉन्च होगा। उन्होंने कहा कि इंडिया चिपमेकर के लिए सबसे बड़ा मार्केट है। फीचर फोन का मार्केट काफी बड़ा है। हर साल हम यहां अच्छी-खासी सेलिंग करते हैं।

रिलायंस जियो ने जियो 4G सर्विस के बाद फीचर फोन लॉन्च करके इंटेक्स, स्पाइस, लावा जैसी कंपनियों का मार्केट डिस्टर्ब कर दिया है। हालांकि, पहले भी ऐसी खबरें आई थी जियो फीचर फोन में दिया गया KaiOS ऐप्स को सपोर्ट नहीं कर रहा है। इसलिए कंपनी सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने पर काम कर रही है। सस्ते 4G फीचर के मामले में जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने भी कार्बन के साथ मिलकर Karbonn A40 India फोन लॉन्च किया है। दूसरी टेलिकॉम कंपनियां भी सस्ते 4G फोन लॉन्च किए हैं।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए दूसरे सस्ते 4G फीचर फोन के बारे में...

Micromax Bharat 1
> माइक्रोमैक्स अपना लेटेस्ट 4G VoLTE फीचर फोन Bharat 1 लॉन्च कर चुका है। 2200 रुपए में मिलने वाला ये फोन BSNL के ऑफर के साथ सेल किया जा रहा है। स्पेशिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।
> यह स्नैपड्रैगन 205 डुअल कोर चिपसैट के साथ आता है। इसमें 521 एमबी रैम है। 4GB इंटरनल स्टोरेज और 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। 2000mAh की बैटरी इसमें दी गई है 

 

Intex Turbo+ 4G
> इंटेक्स भी G LTE और VoLTE फीचर लॉन्च कर चुका है। इसमें भी 2.4 इंच का डिस्प्ले, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 0.3 मेगापिक्लस का फ्रंट कैमरा, 512 एमबी रैम दी गई है। डुअल कोर प्रोसेसर के साथ 2000mAh की बैटरी इसमें आती है। इसका प्राइस 1999 रुपए है।

 

Lava Connect M1
> लावा ने 4G VoLTE फोन को 3499 रुपए में लॉन्च किया था लेकिन अब इसे 2,999 रुपए में खरीदा जा सकता है। Wi-Fi, Bluetooth, GPS की कनेक्टिविटी दी गई है। इसमें 1.2GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। 2.4 इंच का डिस्प्ले, 512MB रैम, 1750mAh की बैटरी के साथ इसमें 0.3MP का कैमरा दिया गया है।

 

Click to listen..