Hindi News »Lifestyle »Tech» Three Reason Of Samsung Smartphone Getting Popular Again

फिर लोगों की पसंद बन रहे हैं Samsung के स्मार्टफोन, ये हैं 3 वजहें

सैमसंग Galaxy Note 7 को ब्लास्ट हुए 1 साल हो चुका है। पिछले साल 2016 में सितंबर से नंवबर के बीच फोन फटने की घटनाएं सामने

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 13, 2017, 12:05 AM IST

  • फिर लोगों की पसंद बन रहे हैं Samsung के स्मार्टफोन, ये हैं 3 वजहें
    +3और स्लाइड देखें

    गैजेट डेस्क। सैमसंग Galaxy Note 7 को ब्लास्ट हुए 1 साल हो चुका है। पिछले साल 2016 में सितंबर से नंवबर के बीच फोन फटने की घटनाएं सामने आई थीं। इन बैटरी ब्लास्ट ने सैमसंग के नाम पर बट्‌टा लगा दिया था। यहां तक अमेरिका ने हवाई यात्रा के दौरान Note 7 को ले जाने पर रोक लगा थी। ये रोक 15 नंबवर से लागू हो गई थी। ऐसा लग रहा था सैमसंग का हाल भी नोकिया की तरह हो जाएगा। लोगों के मन में इतना डर बैठ गया था कि उन्होंने सैमसंग के फोन खरीदना बंद कर दिया था। ब्लास्ट होने के साथ ही सैमसंग के फोन में हैंग होने की प्रॉब्लम भी बहुत आ रही थी। लेकिन कह सकते हैं कि सैमसंग ने फिर वापसी कर ली है। कस्टमर्स का ट्रस्ट फिर से सैमसंग पर बढ़ रहा है। लोग सैमसंग के फोन खरीद रहे हैं। हाल ही में सैमसंग note 8 ने सैमसंग का सेलिंग रिकॉर्ड ब्रेक किया है। हमने उन लोगों से बात की जो नया फोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। उनमें से सभी ने सैमसंग को प्रिफरेंस दी और उसमें अच्छे ऑप्शन तलाशने की बात कही। आइए जानते हैं वो क्या कारण हैं जिनकी वजह से सैमंसग फिर वापसी कर रही है।

    आगे की स्लाइड्स पर जानिए सैमसंग फोन के पसंद आने के 3 कारण...

  • फिर लोगों की पसंद बन रहे हैं Samsung के स्मार्टफोन, ये हैं 3 वजहें
    +3और स्लाइड देखें
    कई ऑप्शन हैं उपलब्ध
    सैमसंग की खास बात ये है कि कंपनी ने कस्टमर्स के लिए हर रेंज में ऑप्शन उपलब्ध कराएं हैं। लो बजट से लेकर हाई एंड सेगमेंट तक के फोन उपलब्ध हैं। 229 रुपए के फीचर फोन से लेकर 67,900 रुपए के galaxy note 8 तक के फोन सैमसंग कस्टमर्स को दे रही है। आपका जो भी बजट हो उसमें सैमसंग का कोई एक फोन आपकी अपनी जरूरत के हिसाब से मिल जाएगा। हर कुछ दिनों में सैमसंग का कोई एक फोन लॉन्च होता है। दूसरी कंपनियां इतने फोन लॉन्च नहीं करती।
  • फिर लोगों की पसंद बन रहे हैं Samsung के स्मार्टफोन, ये हैं 3 वजहें
    +3और स्लाइड देखें
    ब्रांड होने का फायदा
    सैमसंग एप्पल के बाद दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है। 2016 के आकंड़ों के अनुसार एप्पल ने Q4 में 78.3 मिलियन फोन बेचे थे। वहीं सैमसंग ने 77.5 million। ये आकंड़ा दुनियाभर का है। ब्रांडेड की तरफ अलग तरह के अट्रेक्शन का फायदा भी सैमसंग को मिल रहा है। इसलिए कस्टमर्स दूसरी छोटी- कंपनियों के कंपरेजिन में सैमसंग के फोन खरीदना पसंद कर रहे हैं। कम कीमत वाले ऑप्शन सैमसंग के पास पहले से ही उपलब्ध हैं। दूसरी ओर भारत में चीनी कंपनियों के विरोध का फायदा भी सैमसंग को मिल रहा है। सैमसंग साउथ कोरियन कंपनी है।
  • फिर लोगों की पसंद बन रहे हैं Samsung के स्मार्टफोन, ये हैं 3 वजहें
    +3और स्लाइड देखें
    कम कीमत में ज्यादा फीचर्स
    सैमसंग ने इस बार नया दाव खेला है। हालांकि सैमसंग के फोन पहले भी हर बजट में मौजूद थे। लेकिन अब सैमसंग कम कीमत में अच्छे फीचर्स उपलब्ध करा रही है। सैमसंग ने इन सीरीज के अंतर्गत फोन लॉन्च किए हैं।
    Samsung Galaxy Note
    Samsung Galaxy Core/Grand
    Samsung Galaxy Mega
    Samsung Galaxy S
    Samsung Galaxy A
    Samsung Galaxy C
    Samsung Galaxy E
    Samsung Galaxy J
    Samsung Galaxy Mini
    Samsung Galaxy Ace
    Samsung Galaxy On
    Samsung Galaxy R
    Samsung Galaxy Y and Samsung Galaxy Young
    लेकिन अब सैमसंग इन Samsung Galaxy J और Samsung Galaxy A सीरीज में कम कीमत में बेहतर फीचर्स वाले फोन उपलब्ध करा रही है। जिसमें Samsung Galaxy J Pro, Galaxy J7, Galaxy J Prime, Samsung Galaxy j7 max शामिल हैं। Samsung Galaxy On7 Pro, Samsung Galaxy J3 Pro, Samsung Z2 जैसे फोन भी उपलब्ध हैं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Three Reason Of Samsung Smartphone Getting Popular Again
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×