Hindi News »Lifestyle »Tech» Top 5 Internet Browser: You Can Use Them

UC ही नहीं ये 5 ब्राउजर भी हैं खास, जानें इनके बारे में

UC के अलावा दूसरे बाउजर्स भी हैं जो गूगल से पूरी तरह अलग होने के साथ ही फेमस है। आइए जानते हैं इनके बारे में

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 17, 2017, 12:01 AM IST

  • UC ही नहीं ये 5 ब्राउजर भी हैं खास, जानें इनके बारे में
    +4और स्लाइड देखें

    गैजेट डेस्क।गूगल ने UC Browser को प्ले स्टोर से हटा दिया है। इस ब्राउजर पर यूजर्स का डाटा चोरी करने का आरोप है। ऐसा आरोप है कि यह ब्राउजर यूजर्स का डाटा चुराकर चीन तक पहुंचा था। इसलिए गूगल ने इसे प्ले स्टोर से हटा दिया है। आपको बता दें कि गूगल क्रोम के बाद UC ब्राउजर काफी पॉपुलर ब्राउजर है। इसे 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स यूज करते थे। यह ब्राउजर अच्छी स्पीड की वजह से फेमस रहा है। UC के अलावा दूसरे बाउजर्स भी हैं जो गूगल से पूरी तरह अलग होने के साथ ही फेमस है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

    Opera

    खास बातें-
    एक्सीलेंट टर्बो मोड
    इंटीग्रेटेड एड ब्लॉकर
    फेवर प्लग इन

    यह एक क्वालिटी ब्राउजर है। इसकी लॉन्चिंग स्पीड फास्ट है। इसका यूजर इंटरफेस भी बहुत क्लीन है। इस ब्राउजर का सबसे अच्छा फीचर ओपेरा टर्बो फीचर है। यह आपके वेब ट्रैफिक को कम्प्रेस कर देता है। जिससे ब्राउजिंग स्पीड बढ़ जाती है। यह डाटा यूज को भी कम कर देता है। मोबाइल पर यूज करने के लिए यह ब्राउजर बेस्ट है।

    आगे की स्लाइड्स पर जानिए दूसरे ब्राउजर्स के बारे में...

  • UC ही नहीं ये 5 ब्राउजर भी हैं खास, जानें इनके बारे में
    +4और स्लाइड देखें

    Mozilla Firefox

    यह ब्राउजर भी काफी अच्छा है लेकिन इसका लेआउट या कहें कि डिजाइन काफी अच्छा है। इसमें सर्च और URL बॉक्स अलग-अलग होते हैं। यह हर 6 हफ्ते में रेग्युलरली अपडेट होता है। इसमें ढेर सारे एक्सटेंशन अवेलेबल हैं।

  • UC ही नहीं ये 5 ब्राउजर भी हैं खास, जानें इनके बारे में
    +4और स्लाइड देखें

    Mircosoft Internet explorer
    माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर का डिजाइन एकदम क्लीन है इसको यूज करना बेहद आसान है। इसकी पहचान एक पावरफुल, हाइली कम्पैटिबल सर्च इंजन के रूप में है। यह कम रैम वाले सिस्टम में भी अच्छे से काम करता है।

  • UC ही नहीं ये 5 ब्राउजर भी हैं खास, जानें इनके बारे में
    +4और स्लाइड देखें

    Mircosoft Edger
    Windows 10 में इस ब्राउजर का एक्सपीरियंस डिफॉल्ट लिया जा सकता है। इसको फास्ट ब्राउजर में शामिल किया जाता है। यह विंडोज इंटीग्रेटेड टैबलेट में आसानी से काम करता है। इसमें काम करना आपको प्लीजेंट एक्सपीरियंस देगा। कंपनी ने दावा किया है कि इसमें सिक्युरिटी का कोई ब्रीच नहीं है।

  • UC ही नहीं ये 5 ब्राउजर भी हैं खास, जानें इनके बारे में
    +4और स्लाइड देखें

    Vivaldi

    यह ब्राउजर आपको प्लीजेंट और पर्सनल एक्सपीरियंस देता है। इसमें जल्द ही नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। जल्द ही इसने वेब ब्राउजर के बीच अपनी जगह बना ली। विवाल्दी में यूनीक फीचर हैं। ब्राउजर की दुनिया में यह पहली बार है जब ब्राउजर के जरिए होम पेज की लाइट और कलर को भी कंट्रोल कर सकते हैं। विवाल्दी की खासियत इसकी फ्लेक्सिबिलिटी है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Top 5 Internet Browser: You Can Use Them
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×