Hindi News »Lifestyle »Tech» Whatsapp Is Going To Launch New Feature Soon: Here What Is

Video Calling के लिए WhatsApp ला रहा नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp जल्द ही नया फीचर लेकर आ रहा है। जिसमें यूजर्स वॉइस कॉल करते वक्त सीधे वीडियो कॉल पर शिफ्ट कर सकते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 18, 2017, 12:04 AM IST

  • Video Calling के लिए WhatsApp ला रहा नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम
    +3और स्लाइड देखें

    गैजेट डेस्क।WhatsApp यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। इसी कड़ी में WhatsApp नया फीचर लेकर आ रहा है। जिसमें यूजर्स वॉइस कॉल करते वक्त सीधे वीडियो कॉल पर शिफ्ट कर सकते हैं। उसके लिए उन्हें फोन काटने की जरूरत नहीं होगी। बता दें कि अभी यूजर्स अगर वॉइस कॉल पर बात कर रहे हैं और वे वीडियो कॉल करना चाहते हैं तो उन्हें फोन काटकर वीडियो कॉल करना पड़ता है। अक्सर यूजर्स वॉइस कॉल करते-करते वीडियो कॉल करना चाहते हैं इस फीचर के आने के बाद वे आसानी से ऐसा कर सकेंगे।

    @WabetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड बीटा के 2.17.163 वर्जन में यह फीचर मिल जाएगा। सभी यूजर्स के लिए जल्द ही फीचर उपलब्ध होगा। अगर यूजर्स चाहे तो इस वीडियो कॉल को डिस्कनेक्ट भी कर सकते हैं। इसके साथ WhatsApp एक और फीचर पर भी काम कर रहा है जिसमें यूजर्स वीडियो को डायरेक्ट म्यूट कर सकेंगे। इसके साथ ही group video calling फीचर पर भी WhatsApp काम कर रहा है। जिसमें एक साथ कई लोग वीडियो कॉल कर सकेंगे।

    बता दें कि हाल ही में WhatsApp ने Delete For Everyone लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। अगर रिसीवर ने मैसेज को रीड नहीं किया है तो उसे 7 मिनट के अंदर डिलीट किया जा सकता है। लेकिन हाल ही में इस फीचर में लूप होल सामने आया है जिसमें रिसीवर इन डिलीटेड मैसेज को पढ़ सकता है। उसको फोन में बस एक ऐप इंस्टॉल करनी होगी। इसके बाद अगर कोई आपको मैसेज सेंड करके डिलीट कर देता है तो भी आप उसे पढ़ सकते हो।

    आगे की स्लाइड्स पर जानिए हाल ही में WhatsApp में आए तीन फीचर्स के बारे में...

  • Video Calling के लिए WhatsApp ला रहा नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम
    +3और स्लाइड देखें

    लोकेशन कर सकते हैं शेयर
    हाल ही में WhatsApp ने लोकेशन शेयरिंग फीचर लॉन्च किया था। जिसमें यूजर्स अपनी रियल टाइम को किसी के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

  • Video Calling के लिए WhatsApp ला रहा नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम
    +3और स्लाइड देखें

    नए Emoji
    WhatsApp ने नए ईमोजी भी लॉन्च किए हैं। जिसमें आखों में स्टार, कई तरह के बिल्ले जैसे ईमोजी आए हैं। इसके साथ ही दूसरी केटेगरीज में भी कई सारे नए ईमोजी आए हैं।

  • Video Calling के लिए WhatsApp ला रहा नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम
    +3और स्लाइड देखें

    वीडियो कॉलिंग बटन
    WhatsApp ने वीडियो कॉलिंग के लिए नया बटन दिया है। पहले कॉलिंग को सिलेक्ट करने पर वॉइस और वीडियो कॉल में से एक को सिलेक्ट करना होता था। अब वीडियो कॉलिंग के लिए अगल बटन दे दिया गया है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×