Hindi News »Lifestyle »Travel» Top 5 Best Wedding Destination Of India : You Should Know About Them

आकाश ने श्लोका को गोवा में किया प्रपोज, आपके लिए हो सकते हैं ये 5 ऑप्शन

आपको गोवा के अलावा इंडिया के दूसरे ऑप्शन बता रहे हैं जहां आप सगाई और शादी को यादगार बना सकते हो।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 27, 2018, 02:34 PM IST

  • आकाश ने श्लोका को गोवा में किया प्रपोज, आपके लिए हो सकते हैं ये 5 ऑप्शन
    +4और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क। मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने स्कूल की साथी रही श्लोका मेहता को गोवा के ताज एक्जोटिका रिजॉर्ट एंड स्पा में प्रपोज किया। दोनों की प्री इंगेजमेंट सेरेमनी भी यही हुई। गोवा डेस्टिनेशन वेंडिंग चाहने वाले युवाओं का फेवरेट स्पॉट रहा है। यहां वेडिंग या इंग्जेमेंट करना लोगों का ड्रीम रहता है।

    गोवा के सुंदर बीच, चर्च, रिसॉर्ट एक कंपलीट पैकेज प्रदान करते हैं। फोटोग्राफी के लिए भी गोवा बेहद पसंद किया जाता है। बीच पर होते सनसेट के सामने रोमेंटिक फोटोशूट करना वेडिंग को यादगार बना सकता है। नंवबर से जून का वेदर गोवा के लिए परफेक्ट रहता है। जून से सितंबर में यहां बारिश होती है। इस टाइम पर आपको ग्रीनरी देखने को मिलेगी।

    गोवा में पार्क हयात रिसोर्ट एंड स्पा, और ताज एक्जोटिका बेस्ट ऑप्शन माने जाते हैं। यहां हम आपको गोवा के अलावा इंडिया के दूसरे ऑप्शन बता रहे हैं जहां आप सगाई और शादी को यादगार बना सकते हो।

    Picture courtesy- रमितबत्रा ब्लॉग

    आगे की स्लाइड्स पर जानिए दूसरे डेस्टिनेशन के बारे में...

  • आकाश ने श्लोका को गोवा में किया प्रपोज, आपके लिए हो सकते हैं ये 5 ऑप्शन
    +4और स्लाइड देखें

    मसूरी
    मसूरी ऐसा हिल स्टेशन है, जिसे पहाड़ों के साथ ही ग्रीनरी ने कवर किया हुआ है। यहां की पहाड़ियां बेहद सुंदर है। रोमांटिक हवा, नहर, झरने और लंबे आर्किड के पेड़ इस जगह को फोटोग्राफी के लिए स्वर्ग बना देते हैं। गर्मी के टाइम में ये जगह बेस्ट है। यहां का विंटेज आर्किटेक्चर काफी फेमस है। मसूरी में इंगेजमेंट और शादी के लिए JW Marriot Mussoorie Walnut Grove Resort & Spa, Royal Orchid Fort Resort काफी फेमस हैं। अप्रैल से जून तक का मौसम इस जगह के लिए बेस्ट होता है। इसलिए इस मौसम में प्लान कर सकते हैं। यहां जाने से पहले इस बात का जरूर ध्यान रखें कि यहां पर क्लाइमेट कभी भी चेंज हो सकता है।

  • आकाश ने श्लोका को गोवा में किया प्रपोज, आपके लिए हो सकते हैं ये 5 ऑप्शन
    +4और स्लाइड देखें

    उदयपुर
    उदयपुर को राजस्थान का कश्मीर कहा जाता है। यहां लेक और पैलेस हैं। यहां पर सेलिब्रिटीज की शादियां होती हैं। नेचुरल ब्यूटी को देखते हुए फोटोग्राफी के लिए भी ये बेस्ट प्लेस माना जाता है। बोट पर बारात निकालना या प्रपोज करना दोनों काम यहां किए जा सकते हैं। यहां आपको एलिफेंट और ऊंट भी मिल जाएंगे। Taj Lake Palace, Oberoi Udaivilas, Leela Palace, Lalit Laxmi Vilas यहां के फेमस रिसॉर्ट है। सितंबर से मार्च यहां जाने का सबसे अच्छा टाइम है। दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और से यह कनेक्टेड है यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है।

  • आकाश ने श्लोका को गोवा में किया प्रपोज, आपके लिए हो सकते हैं ये 5 ऑप्शन
    +4और स्लाइड देखें

    हैदाराबाद
    अगर आप एक राजा और रानी की तरह शादी या सगाई करना चाहते हैं तो हैदराबाद बेस्ट डेस्टिनेशन बन सकती है। हैदराबाद का फलकनुमा होटल वहां होने वाली शादियों और इंगेजमेंट की जाना जाता है। सलमान की बहन अर्पिता की शादी भी यहीं हुई थी। फलखनुमा का मतलब होता है मिरर ऑफ स्काई। यह होटल पूरा मार्बल का बना हुआ है जो कि 1893 में बना था। इस होटल के अलावा भी यहां कई प्लेस हैंं। हैदाराबाद जाने को बेस्ट टाइम अक्टूबर से मार्च है। यहां की शाम ठंडी होती है।

  • आकाश ने श्लोका को गोवा में किया प्रपोज, आपके लिए हो सकते हैं ये 5 ऑप्शन
    +4और स्लाइड देखें

    जयपुर
    यह आइडियल ट्यूरिस्ट लोकेशन है। इसे पिंक सिटी भी कहा जाता है। यह सुंदर शहर है जो कि हेंडीक्राफ्ट, सिल्वर ज्वेलरी और स्टोन्स के लिए फेमस है। अगर आप यहां शादी, सगाई या कोई भी फंक्शन करते हैं तो आपके रिश्तेदार यहां पूरा एंजॉय करेंगे। Taj Rambagh Palace, Jai Mahal Palace, Samode Palace & Haveli, Jaipur Marriot Hotel, Hari Mahal Palace, Neemrana Fort Palace ये सभी यहां के फेमस रिजॉर्ट हैं।

    यहां गर्मियों में बहुत गर्मी पड़ती है और मार्च अप्रैल में खासी बारिश होती है तो इसके बाद का ही प्लान करें।

Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Travel

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×