Hindi News »Lifestyle »Wellness» Get Rid Of Mosquito In An Easy And Quick Way With This

Video : मच्छर सोने नहीं दें तो बस करें ये एक उपाय करें

यहां बता रहे हैं एक आसान तरीका जिसमें आप बस दो चीजों को साथ रख दें तो मच्छर पास भी नहीं आएंगे ....

bhaskar.com | Last Modified - Jan 18, 2018, 02:30 PM IST

    पहले माना जाता था कि मच्छर केवल गर्मियों और बरसात में ज्यादा परेशान करते हैं, लेकिन आजकल ये हर मौसम में दिक्कत देते हैं। मच्छरों के काटने से न केवल परेशानी होती है, बल्कि बीमारियां भी हो सकती हैं। कुछ बीमारियां जैसे मलेरिया और डेंगू से तो जान तक जा सकती है।

    कैसे भगाएं मच्छर?

    मच्छर भगाने का एक आसान तरीका तो कॉइल, मास्किटो रेपेलेंट या मेट है। लेकिन कई लोग इन तरीकों को पसंद नहीं करते। तो फिर मच्छरों को कैसे भगाएं, यह एक प्रॉब्लम सबके सामने होती है। कुछ घरेलू उपाय होते हैं जिन्हें यूज करके इन्हें भगाया जा सकता है। कुछ ऐसी चीजें जो घर में आसानी से मिल जाती हैं और सस्ती भी होती हैं। यहां बता रहे हैं इसी तरह का एक आसान तरीका जिसमें आप बस इन दो चीजों (नींबू और लौंग) को साथ रख दें तो मच्छर पास भी नहीं आएंगे। ये नैचुरल और सस्ता तरीका है। ये चीजें किसी के भी घर पर मिल जाती हैं और इन्हें आसानी से अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं। देखें इस वीडियो में क्या है ये और इसे कैसे यूज करना है।

    India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Video : mchchhr sone nahi den to bs karen ye ek upaay karen
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Wellness

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×