Hindi News »Lifestyle »Wellness» These Signs Can Tell You Before A Month If Heart Attack Is Coming

हार्ट अटैक आने के 1 महीने पहले से ही बॉडी देने लगती है ये 5 संकेत, न करें इग्नोर

यहां बता रहे हैं कुछ संकेत जो हमारी बॉडी एक महीने पहले से देने लगती है अगर हार्ट अटैक आने वाला हो...

bhaskar.com | Last Modified - Jan 20, 2018, 11:12 PM IST

    हार्ट से जुड़ी बीमारियां बड़ी होती हैं , हार्ट अटैक जानलेवा भी हो सकता है, एक बार हार्ट अटैक आ जाने से बॉडी कमजोर हो जाती है और फिर से अटैक आने के चांसेस बढ़ जाते हैं.

    हार्ट अटैक अचानक से आ जाता है और हम नहीं सभंल पाते, लेकिन हार्ट अटैक अचानक से नहीं आता, ये ऐसा लगता है लेकिन हार्ट अटैक आने के कारण, बॉडी में धीरे-धीरे बनने शुरू हो चुके होते हैं. ऐसी बहुत सारी चीजें बॉडी में बदलती हैं जो हमें हार्ट अटैक की तरफ ले जाती हैं और उस लिमिट तक पहुंच जाने पर हार्ट अटैक आ जाता है. इसके आने के कभी कभी अलग कारण भी होते हैं जैसे ज्यादा खुशी ज्यादा दुख, इसी तरह का कोई इमोशन जो अचानक से बहुत ज्यादा मात्रा में आ जाए तो नुकसान कर जाता है. लेकिन अगर हेल्थ खराब होने की वजह से दिल कमजोर हुआ हो तो ये बॉडी में साफ-साफ बदलाव होने लगते हैं. अगर आपको पता चल जाए कि हार्ट अटैक आ सकता है तो आप इसका ध्यान रख सकते हैं. यहां बता रहे हैं ऐसे ही कुछ संकेत जो हमारी बॉडी एक महीने पहले से देने लगती है अगर हार्ट अटैक आने वाला हो, देखें वीडियो में.....

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: haart ataik aane ke 1 mhine pehle se hi bodi dene lgati hai ye 5 snket, n karen iganor
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Wellness

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×