Hindi News »Lifestyle »Wellness» This Is The Right Way Of Taking Bath As Par Shashtra

गलत तरीके से नहाने के हो सकते हैं नुकसान, जाने क्या है सही तरीका

शास्त्रों में बताया गया है कि नहाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए,देखें क्या है नहाने का सही तरीका...

bhaskar.com | Last Modified - Jan 06, 2018, 06:30 PM IST

    रोज नहाना तो होता ही है ठंड में गर्म पानी से और गर्मी में ठंडे पानी से. इसके अलावा हम सुबह काम पर जाने से पहले नहाना पसंद करते हैं या बाहर कहीं जाते हैं तो नहाकर जाते हैं. हम रोज नहाते तो हैं लेकिन क्या आपको पता है कि नहाने का भी एक सही तरीका होता है, शास्त्रों में बताया गया है कि नहाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, जैसे नहाने का समय कुछ खास होता है उसी समय पर नहाने से लाइफ में बहुत कुछ अच्छा होता है और हेल्थ भी अच्छी रहती है. सुबह नहाना ही अक्सर सही माना जाता है, शाम में नहाना खराब माना गया है, शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के बाद नहाना खराब ही माना गया है, इसका साइन्टिफिक रीजन भी होता है कि इस समय के बाद नहाने से बहुत सी बीमारियां हो सकती हैं। कुछ बातें हैं जो नहाते समय अवॉइड भी करना चाहिए, ये गलतियां करने से लाइफ में बहुत कुछ खराब हो सकता है.

    अगर आप भी कुछ गलतियां करते हैं तो आपको भी नुकसान हो सकता है, यहां वीडियो में शास्त्रों के अनुसार कैसे नहाया जाता है और किन बातों का ध्यान रखा जाता है ये पूरी प्रॉसेस बताई गई है, देखें क्या है नहाने का सही तरीका...

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: galat tarike se nahane ke ho sakte hain nuksaan, jaane kyaa hai shi trika
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Wellness

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×