Hindi News »Lifestyle »Wellness» This Part Of Palm Can Reveal Emotional Nature

हथेली का ये भाग देखकर जान सकते हैं, सामने वाला इमोशनल है या सेल्फिश

इस वीडियो में खास चंद्र पर्वत को देखकर पता लगाएंगे कि सामने वाला व्यक्ति इमोशनल है या सेल्फिश...

bhaskar.com | Last Modified - Dec 11, 2017, 06:38 PM IST

हथेली का ये भाग देखकर जान सकते हैं, सामने वाला इमोशनल है या सेल्फिश

ज्योतिष के अनुसार किसी की हथेली को देखकर ये पता लगाया जा सकता है कि उसका कैसा नेचर है और फ्यूचर की भी बहुत सी बातें पता कर सकते हैं, हथेली में बहुत सारी लाइनें और पर्वत होते हैं जो सबके हाथों में अलग-अलग होते हैं और इनका मतलब भी हर किसी के लिए अलग होता है, पर्वत ऊंगलियों के नीचे के भागों पर होते हैं जहां से ऊंगली स्टार्ट होती है, शनि, गुरू, बुध, शुक्र, चंद्र और सूर्य पर्वत, लाइनें हर किसी के हथेली में अलग होती हैं, इस वीडियो में खास चंद्र पर्वत को देखकर पता लगाएंगे कि सामने वाला व्यक्ति इमोशनल है या सेल्फिश....

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में चंद्र पर्वत उभरा हुआ हो तो व्यक्ति कला प्रेमी होता है। ऐसे लोग कलाकार, संगीतकार, लेखक बन सकते हैं।ऐसे लोगों की कल्पना शक्ति बहुत अच्छी होती है। ये लोग अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए सोचते रहते हैं। विकसित चंद्र पर्वत व्यक्ति को भावुक बनाता है। ऐसे लोग किसी को उदास नहीं देख पाते हैं।

4. उभरे हुए चंद्र पर्वत से मालूम होता है कि व्यक्ति परेशानियों में आसानी से निर्णय नहीं ले पाता है। अगर चंद्र पर्वत बहुत ज्यादा उभरा हुआ हो तो व्यक्ति आलसी हो सकता है। ऐसे लोग कल्पनाओं में जीते हैं और वास्तविकता से दूर ही रहते हैं। अगर चंद्र पर्वत उभरा हुआ न हो तो व्यक्ति में सही निर्णय नहीं ले पाता है।अविकसित चंद्र पर्वत होने पर व्यक्ति कभी-कभी स्वार्थी हो जाता है।

अपनी हथेली देखकर जानें इनमें से कौन हैं आप...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: htheli ka ye bhaaga dekhkar jaan sakte hain, koee imotionl hai yaa selfish
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Wellness

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×