--Advertisement--

हथेली का ये भाग देखकर जान सकते हैं, सामने वाला इमोशनल है या सेल्फिश

इस वीडियो में खास चंद्र पर्वत को देखकर पता लगाएंगे कि सामने वाला व्यक्ति इमोशनल है या सेल्फिश...

Danik Bhaskar | Dec 11, 2017, 06:38 PM IST

ज्योतिष के अनुसार किसी की हथेली को देखकर ये पता लगाया जा सकता है कि उसका कैसा नेचर है और फ्यूचर की भी बहुत सी बातें पता कर सकते हैं, हथेली में बहुत सारी लाइनें और पर्वत होते हैं जो सबके हाथों में अलग-अलग होते हैं और इनका मतलब भी हर किसी के लिए अलग होता है, पर्वत ऊंगलियों के नीचे के भागों पर होते हैं जहां से ऊंगली स्टार्ट होती है, शनि, गुरू, बुध, शुक्र, चंद्र और सूर्य पर्वत, लाइनें हर किसी के हथेली में अलग होती हैं, इस वीडियो में खास चंद्र पर्वत को देखकर पता लगाएंगे कि सामने वाला व्यक्ति इमोशनल है या सेल्फिश....

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में चंद्र पर्वत उभरा हुआ हो तो व्यक्ति कला प्रेमी होता है। ऐसे लोग कलाकार, संगीतकार, लेखक बन सकते हैं।ऐसे लोगों की कल्पना शक्ति बहुत अच्छी होती है। ये लोग अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए सोचते रहते हैं। विकसित चंद्र पर्वत व्यक्ति को भावुक बनाता है। ऐसे लोग किसी को उदास नहीं देख पाते हैं।

4. उभरे हुए चंद्र पर्वत से मालूम होता है कि व्यक्ति परेशानियों में आसानी से निर्णय नहीं ले पाता है। अगर चंद्र पर्वत बहुत ज्यादा उभरा हुआ हो तो व्यक्ति आलसी हो सकता है। ऐसे लोग कल्पनाओं में जीते हैं और वास्तविकता से दूर ही रहते हैं। अगर चंद्र पर्वत उभरा हुआ न हो तो व्यक्ति में सही निर्णय नहीं ले पाता है।अविकसित चंद्र पर्वत होने पर व्यक्ति कभी-कभी स्वार्थी हो जाता है।

अपनी हथेली देखकर जानें इनमें से कौन हैं आप...