Hindi News »Lifestyle »Wellness» Crassula Plant For Money And The Science Behind It: Know How It Works

चुम्बक की तरह पैसे खींचता है ये पौधा, जानें इसके बारे में कैसे करता है काम

क्रासूला इंडोर प्लांट है और इसे रोज़ पानी और धूप की भी जरुरत नहीं पड़ती। यह एक फैलने वाला पौधा होता है।

Mukambika Mobile | Last Modified - Nov 04, 2017, 05:20 PM IST

  • चुम्बक की तरह पैसे खींचता है ये पौधा, जानें इसके बारे में कैसे करता है काम
    +1और स्लाइड देखें
    वास्तुशास्त्र और फेंगशुई में घर में सुख-शांति और धन-संपदा के लिए पेड़-पौधों को विशेष स्थान दिया गया है। प्लांट 'क्रासूला' भी इसका एक उदाहरण है। इसके बारे में मान्यता है कि इसे घर में लगाने से रुपए-पैसे की आमदनी बढ़ जाती है और तनाव से मुक्ति के साथ मानसिक शांति भी मिलती है। इसे जेड प्लांट भी कहा जाता है।

    साउथ अफ्रीका और मोजांबिक में पाया जाने वाला यह प्लांट कम देखभाल की वजह से अधिकांश घरों में देखने मिलता है। क्रासूला इंडोर प्लांट है और इसे रोज़ पानी और धूप की भी जरुरत नहीं पड़ती। यह एक फैलने वाला पौधा होता है, जिसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं। छोटे से गमले में भी लगाया जा सकने वाला यह प्लांट बहुत ही नाजुक होता है। फेंगशुई के मुताबिक, इसे घर के मेन दरवाज़े पर रखना चाहिए।
    एक प्लांट 6 फायदे
    1.हम घर में तुलसी, मनी प्लांट, ब्रम्ह कमल आदि सुख समृद्धि, धन की कमी, घर में पैसे न टिकना, जी-तोड़ मेहनत करने के बाद भी उम्मीद के अनुसार परिणाम न मिलना आदि के लिए ये पोधे लगाते है। उसी तरह फेंगशुई और वास्तुशास्त्र के अनुसार, धन आकर्षण व सुख समृद्धि के लिए यह पौधा हजार गुना लाभदायक है।

    2. क्रासूला प्लांट घर में लगाने से मानसिक बीमारियां दूर होती है। साथ ही, मेंटल एबिलिटी और कांस्ट्रेशन बढ़ता है। ये किसी इंसान की प्रोडक्टविटी को 15 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है।

    3. एक अध्ययन के अनुसार, घर में लगाए गए इस तरह के प्लांट से ब्लडप्रेशर कंट्रोल रहता है और हार्ट हेल्थ भी बनी रहती है।

    4. ये प्लांट लगाने से कमरे की ऊर्जा स्तर में बढ़ोत्तरी तो होती ही है। साथ ही, क्रिएटीविटी और काम करने की क्षमता में भी बढ़ोत्तरी देखी गई है।

    5. रिसर्च के अनुसार, घर के अंदर लगे इस प्लांट से रिश्तों की मिठास बढ़ती है। क्रासूला में लगे सफेद रंग के फूल देखने वाले के मन में सकारात्मकता और प्रेम भावना को बढ़ाते हैं।

    6. वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के एक शोध के अनुसार, क्रासूला व इसकी तरह के दूसरे इंडोर प्लांट लगाने से स्ट्रेस लेवल कम होता है, इसलिए ऑफिस में इस तरह के प्लांट लगाए जाने चाहिए।
    आगे की स्लाइड- आप भी घर ला सकते हैं ये प्लांट, जानिए कैसे
  • चुम्बक की तरह पैसे खींचता है ये पौधा, जानें इसके बारे में कैसे करता है काम
    +1और स्लाइड देखें
    यह प्लांट https://euniqueproduct.in/crassulaplant/ से या कॉल कर ऑर्डर करके मंगाया जा सकता है। इसके लिए आपको 799/- रुपए खर्च करने होंगे। कंपनी का ऑफर है कि अगर आपको इससे फायदा नहीं होता तो 90 दिन में पैसे वापस किए जाएंगे। साथ ही कंपनी कैश ऑन डिलेवरी ऑप्शन भी दे रही है।

    जीत सकते हैं 10 ग्राम सोने का सिक्का

    अगर अभी आप ऑर्डर करते हैं तो 10 ग्राम सोने का सिक्का जीत सकते हैं। कंपनी की ओर से पहले तीन विजेताओं को यह सिक्के और 100 अन्य आकर्षक इनाम भी दिए जाएंगे।

    इसके साथ एक फ्री ऑफर भी

    अभी ऑर्डर करने वाले कंपनी की ओर से अपराजिता के बीज भी फ्री दिए जाएंगे, जिसके बारे में मान्यता है कि इसे घर या गार्डन में लगाने मात्र से ही कभी हार नहीं होती और शत्रु पर विजय मिलती है।


    ऑर्डर करने के लिए नीचे दी गई लिंक कर क्लिक करें या कॉल करें-


    हमें कॉल करें- 7583882222, 7583887777
    (डिस्क्लेमरः यह एक विज्ञापन है। प्लांट खरीदने का फैसला आपका है। किसी प्रकार की त्रुटि/चूक या देरी के साथ किसी भी वित्तीय मामले में dainikbhaskar.com उत्तरदायी नहीं है।)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Crassula Plant For Money And The Science Behind It: Know How It Works
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Wellness

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×