• Hindi News
  • विवि शिक्षकों की नियुक्ति अब 3400 सीटों पर ही

विवि शिक्षकों की नियुक्ति अब 3400 सीटों पर ही

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज - पटना
शिक्षा विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि विश्वविद्यालयों द्वारा दिए गए खाली पदों पर नियुक्ति नहीं होगी। रैशनलाइजेशन रिपोर्ट के अनुसार ही खाली पदों की सूची देनी है। इसी क्रम में केएसडी संस्कृत विश्वविद्यालय के शिक्षकों के खाली पदों की संख्या 151 से घट कर 116 हो गई है।
सभी विश्वविद्यालयों से नई रिपोर्ट आने के बाद खाली पदों की संख्या करीब 3400 तक आएगी। पूर्व में सृजित पदों के आधार पर विश्वविद्यालयों में खाली पदों की संख्या 3900 थी। इस रिपोर्ट के आधार पर ही बीपीएससी नियुक्ति का विज्ञापन निकालेगा। सबसे अधिक मगध विवि के खाली पदों की संख्या कम होगी। क्योंकि विभाग ने सबसे अधिक त्रुटि मगध विश्वविद्यालय की रिपोर्ट में पकड़ी थी। पूर्व में मगध विश्वविद्यालय ने 810 खाली पदों की सूची भेजी थी।



मगध और पटना विवि ने मांगा समय

चार विश्वविद्यालयों मगध, पटना, बीआरए और बीएन मंडल विवि ने रैशनलाइजेशन के आधार पर शिक्षकों के खाली पदों की संख्या विभाग को नहीं सौंपी। मगध ने ७ और अन्य विश्वविद्यालयों ने ३ दिनों का समय मांगा है। वीर कुंवर सिंह, तिलका मांझी, एलएन मिथिला और जयप्रकाश विश्वविद्यालय ने रैशनलाइजेशन के आधार पर शिक्षकों के खाली पदों की सूची सौंप दी है। विभाग इसकी समीक्षा कर खाली पदों की घोषणा करेगा। बैठक की अध्यक्षता विभाग के विशेष सचिव एचआर श्रीनिवास ने की। कुलसचिवों को आदेश जारी हुआ कि 2013-14 की राशि का उपयोगिता प्रमाणपत्र जल्द सौंपें।