• Hindi News
  • सभी बूथों पर होगी मेडिकल किट

सभी बूथों पर होगी मेडिकल किट

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज. पटना

पटना, पटना साहिब और मुंगेर के कुछ हिस्सों में चार हजार दो बूथों पर मेडिकल किट की व्यवस्था रहेगी। किट में एंटीबायोटिक, दर्द व पेट दर्द निवारक दवा, बुखार की दवा और ड्रेसिंग का सामान रहेगा। ओआरएस घोल भी रहेगा। किट में पर्ची भी रहेगी, जिसमें लिखा रहेगा कि कौन दवा किस तकलीफ के लिए है। बूथों की मॉनीटरिंग स्थानीय डॉक्टर करेंगे। 24 घंटे एंबुलेंस रहेगी। हर बूथ पर एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। कुछ मोबाइल एंबुलेंस भी रहेंगे। एंबुलेंस में मेडिकल टेक्नीशियन दवाओं ((फस्र्ट एड)) के साथ रहेंगे। पटना के सिविल सर्जन डॉ. केके मिश्रा ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोशिश हो रही है कि मतदान के दिन एयर एंबुलेंस की सुविधा रहे। पहले दौर के मतदान के दौरान एयर एंबुलेंस की व्यवस्था रखी गई थी। शहर के आसपास के अस्पताल जैसे गर्दनीबाग, राजवंशी नगर, राजेन्द्र नगर, न्यूगार्डिनर हॉस्पिटल, विधायक हॉस्पिटल, सचिवालय हॉस्पिटल में अतिरिक्त डॉक्टर तैनात किए जाएंगे। सभी प्राथमिक और अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे इमरजेंसी सुविधा बहाल रहेगी। सब सेंटर सुबह छह से शाम छह बजे तक खुले रहेंगे। इसके बावजूद मतदान के दिन चिकित्सा संबंधित किसी तरह की परेशानी होने पर सिविल सर्जन डॉ. केके मिश्रा और एसीएमओ डॉ. सरोज सिंह से मोबाइल पर संपर्क किया जा सकता है।

अद्र्धसैनिक बल की 8 कंपनी दानापुर पहुंची

सिविल सर्जन का मोबाइल नंबर : 9470003600

एसीएमओ का मोबाइल नंबर 9470003547



दानापुर. लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र में प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है। शनिवार को अद्र्ध सैनिक बल, सीआरपीएफ, बीएमपी, एसएसबी के जवान दानापुर पहुंच चुके हैं। एसएसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि चुनाव में किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए ८ कंपनी अद्र्ध सैनिक बल को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि अद्र्धसैनिक बलों को संवेदनशील बूथों जैसे दियारा के इलाकों में तैनाती की जाएगी। थानाध्यक्ष ओमप्रकाश और अकिलपुर थानाध्यक्ष सत्य नारायन राम ने बताया कि दियारा इलाके में भी सीआरपीएफ की एक कंपनी भेजी गई है।



बूथ के पास मोबाइल एंबुलेंस भी रहेगी



लोकसभा चुनाव