--Advertisement--

चंद स्टॉपेज, सीधे पहुंचेंगे रायपुर

ञ्चट्रेन इसी महीने शुरू करने की तैयारीञ्चसीमित स्टापेज के साथ चलेगी इंटरसिटीभास्कर न्यूज. बिलासपुररेलवे...

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2014, 03:14 AM IST
चंद स्टॉपेज, सीधे पहुंचेंगे रायपुर

बिलासपुर. रेलवे बोर्ड ने कोरबा से रायपुर के बीच एक इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने के निर्देश दिए हैं। इसे स्पेशल ट्रेन के तौर पर अगले तीन महीने के लिए शुरू किया जाएगा। जोन इंटरसिटी स्पेशल को आचार संहिता लगने से पहले, यानी फरवरी में शुरू करने की तैयारी में जुटा है। ट्रेन कोरबा से सुबह 6-7 बजे के बीच छूटेगी, जो सीमित स्टेशनों में रुकते हुए सुबह 10:30 बजे तक रायपुर पहुंच जाएगी। यह रायपुर से शाम 6 बजे छूटेगी और रात 10:30 बजे तक कोरबा पहुंच जाएगी। ट्रेन का बड़ा लाभ कोरबा, चांपा, नैला, अकलतरा, बिलासपुर और रायपुर के यात्रियों को मिलेगा।

रेलवे बोर्ड ने 14 फरवरी की देर रात जोनल रेलवे को निर्देश जारी किया, जिसमें कोरबा से रायपुर के बीच एक नई इंटरसिटी एक्सप्रेस चलाने के निर्देश दिए गए। अब जोनल रेलवे इसे शुरू करने में जुट गया है। कोरबा से रायपुर के लिए हर दिन दो ट्रेनों की सुविधा है। पहली ट्रेन ((58203)) कोरबा से सुबह 6 बजे छूटती है, जबकि दूसरी ट्रेन ((68745)) सुबह 8:15 बजे छूटती है।

दोनों ही ट्रेनें क्रमश: 11:10 बजे और दोपहर 1 बजे रायपुर पहुंचती हैं। रेलवे बोर्ड ने जो निर्देश दिए हैं, उसके मुताबिक कोरबा-रायपुर इंटरसिटी स्पेशल की टाइमिंग जोन स्तर पर इस तरह से बनाई जाएगी कि वह हर हाल में सुबह 10:30 बजे रायपुर पहुंच जाए। दरअसल इस ट्रेन को नौकरीपेशा और व्यापारी वर्ग को ध्यान में रखकर शुरू किया जाना है। अब जोनल रेलवे इंटरसिटी स्पेशल की टाइमिंग तैयार कर रही है, जिसे सोमवार तक फाइनल कर लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक से स्पेशल इंटरसिटी को कोरबा से सुबह 6 से 7 बजे के बीच रवाना किया जाएगा और 10:30 बजे तक रायपुर पहुंचाया जाएगा।

इसी तरह ट्रेन रायपुर से कोरबा के लिए शाम 6 बजे छूटकर रात 10:30 बजे तक कोरबा पहुंच जाएगी। ट्रेन को आचार संहिता लगने से पहले शुरू किया जाना है, लिहाजा जोनल रेलवे स्पेशल इंटरसिटी एक्सप्रेस को इसी महीने पटरी पर लाने की तैयारी में है। यह ट्रेन जनशताब्दी से पहले रायपुर पहुंचेगी।

X
चंद स्टॉपेज, सीधे पहुंचेंगे रायपुर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..