• Hindi News
  • स्कूलों बच्चों को दी ट्रैफिक नियमों की जानकारी

स्कूलों बच्चों को दी ट्रैफिक नियमों की जानकारी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज-!- कवर्धा
यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री के गृहग्राम रामपुर के शाउमा विद्यालय में छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। रक्षित निरीक्षक सतीष सिंह ठाकुर ने स्कुली बच्चों को एवं शाउमावि दशरंगपुर के राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी। इसके अलावा नगर के दिशा पब्लिक स्कूल में भी बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई।
यातायात पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों की जानकारी देते हुए बच्चों को आदेशात्मक, सूचनात्मक एवं इलेक्ट्रॉनिक संकेतों की जानकारी दी गई। साथ ही नगर के चौक चौराहों में यातायात पुलिस द्वारा हाथों से दिए जाने वाले संकेतों का अनुसरण करते हुए यातयात नियमों का पालन करने कहा गया। बच्चों को 18 वर्ष पूर्ण करने पर ही वाहन चलाने, ड्राईविंग लायसेंस व वाहन का कागजात साथ रखने, वाहन के आगे पीछे नंबर प्लेट में पंजीयन नंबर के अलावा कुछ भी नहीं लिखने, वाहन गति सीमा में चलाने, वाहन में तीन सवारी न चलने, वाहन चलाते समय मोबाईल का उपयोग नहीं करने, वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करने एवं हमेशा वाहन सड़क की बांयी ओर चलाने कहा गया।
स्कुल बसों में चलते समय शरीर के अंग बाहन नहीं निकालने, दांए बांए देखकर रोड पार करने, शहरी क्षेत्रों में 20 किलोमीटर की गति में वाहन चलाने, वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर खड़ी करने, ओवरटेक न करने एवं वाहन चलाते समय नशीले पदार्थो का सेवन न करने कहा गया। यायातात विभाग द्वारा रामपुर एवं दिशा पब्लिक स्कूल में कुल 970 छात्र-छात्राओं, 29 शिक्षकों एवं 16 वाहन चालक व परिचालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई।



नगर के दिशा पब्लिक स्कूल में दी गई यातायात नियमों की जानकारी।



यातायात सप्ताह

अभियान के दूसरे दिन एक हजार छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व वाहन चालकों को सुरक्षा के उपाय बताए गए