• Hindi News
  • कहां से आया ब्राउन शुगर नहीं हो सका खुलासा

कहां से आया ब्राउन शुगर नहीं हो सका खुलासा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोरबा. गुरुवार की रात शहर में १६ लाख रूपए कीमती ब्राउन शुगर पकड़ाने की खबर से हड़कंप मच गया। इस पूरे मामले में यह खुलासा नही हो पाया कि आखिर जिस युवक को ब्राउन शुगर के साथ पकड़ा गया है। उसके पास ब्राउन शुगर कहां से आया। अगर आबकारी विभाग के अधिकारी पकड़े गए आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करते तो कोई बड़ा खुलासा हो सकता था।
जिले में ब्राउन शुगर का कारोबार लंबे समय से चल रहा है। आबकारी विभाग ने शुक्रवार को ईमलीडूग्गू से राजीव नगर दर्री निवासी मनोज पिता कैलाश नामक युवक को ब्राउन शुगर के साथ पकड़ा था। विभाग ने ब्राउन शुगर पकडऩे का खुलासा जरूर किया लेकिन यह खुलासा करने में विभाग नाकाम रहा कि युवक को ब्राउन शुगर कहां से मिला और उसके साथ कारोबार में कौन-कौन से लोग शामिल है।
विभाग अगर युवक से कड़ाई से पूछताछ करती तो शायद इस मामले में जड़ से जुड़े लोगों तक पहुंचने में मदद मिलती। लेकिन ऐसा नही हुआ। लेकिन शहर में ब्राउन शुगर का बड़ा मामला सामने आने से यह स्पष्ट हो गया है। कि इस से जुड़ा कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। लेकिन अक्सर इस कारोबार में लिप्त लोग पुलिस व आबाकारी विभाग से बचकर निकल जाते है।
पहले भी सामने आए है मामले : जिले में ब्राउन शुगर पकड़ाने का मामला पहले भी प्रकाश में आया है। शेष पेज 16
लेकिन गुरुवार की रात को पहली बार बड़ी मात्रा में ब्राउन शुगर पकड़ाने का मामला मामला सामने आया है। आबाकारी विभाग नें १६ लाख रूपए कीमती १६० ग्राम ब्राउन शुगर के साथ युवक को पकड़ा है। साल भर पूर्व दीपका क्षेत्र में पुलिस ने एक युवक को २४० पुडिय़ा ब्राउन शुगर के साथ पकड़ा था। एक माह पूर्व ही रामपुर क्षेत्र से १०५ पुडिय़ा ब्राउन शुगर पकड़ाने का मामला सामने आयचा था।
-------------------------------