• Hindi News
  • विरोध के बाद भी खुल गई शराब दुकान

विरोध के बाद भी खुल गई शराब दुकान

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज.अकलतरा

नगर के सीसीआई चौक के पास मुख्य मार्ग में संचालित देसी व अंग्रेजी शराब दुकान को अन्यत्र स्थानांनतरण की मांग को लेकर पार्षदों द्वारा लगातार विरोध दर्ज कराया जा रहा था। जिला प्रशासन को कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका था। प्रशासन द्वारा नए वित्तीय वर्ष 1 अप्रैल से नगर के कॉलेज रोड में दुकान संचालित कराने का आश्वासन दिया गया था।

ठेकेदार द्वारा सीसीआई चौक के पास विगत दस दिनों से अंग्रेजी शराब बेची जा रही है। देसी शराब दुकान के लिए कॉलेज रोड में दुकान का निर्माण कार्य किया जा रहा था लेकिन सीसीआई चौक के पास पुरानी दुकान से कुछ दूरी पर ही राधे धर्मकांटा मुख्य मार्ग में दो दिनों से देसी एवं अंग्रेजी शराब दुकान का संचालन किया जा रहा है। मुख्य मार्ग में ही देसी एवं अंग्रेजी शराब दुकान चलने से पार्षदों में रोष है। पार्षदों द्वारा धरना प्रदर्शन और आंदोलन की बात कही जा रही है।

॥कालेज रोड में ठेकेदार को शराब दुकान के लिए जगह नहीं मिली। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पुरानी जगह से कुछ दूर दुकान खुलवाई गई है।

सीएस नेताम, आबकारी निरीक्षक

पार्षदों ने बनाई आंदोलन की रूपरेखा

पार्षदों के विरोध के बावजूद सीसीआई

चौक के पास ही दुकान संचालित

नगरपालिका परिषद में पार्षदों द्वारा आपसी बैठक कर मुख्य मार्ग में दुकान खुलने का विरोध करते हुए कलेक्टर कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। अब 13 अप्रैल को कलेक्टर कार्यालय जाकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। 15 अप्रैल तक कार्रवाई नहीं होने पर 16 अप्रैल से पार्षदों द्वारा अनशन एवं धरना प्रदर्शन किया जाएगा। वार्ड नं 13 के पार्षद प्रशांत सिंह ने बताया कि सीसीआई चौक के पास मुख्य मार्ग में शराब बिक्री बंद कराने के लिए एक माह से जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा जा रहा था। जिला प्रशासन द्वारा 1 अप्रैल से कॉलेज रोड में शराब दुकान संचालन करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन पुन: मुख्य मार्ग में ही पुरानी जगह से कुछ दूरी पर ही ठेकेदार द्वारा शराब बेची जा रही है। इस संबंध में आबकारी विभाग एवं पुलिस विभाग से जानकारी मांगने पर कोई भी जानकारी नहीं दी जा रही है।







कॉलेज रोड में दुकान संचालित करने का दिया गया था आश्वासन

विरोध बे-असर