• Hindi News
  • घायलों के इलाज की ट्रेनिंग देगी संजीवनी

घायलों के इलाज की ट्रेनिंग देगी संजीवनी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर संवाददाता-!-रायपुर
नक्सली हमले में घायल लोगों का इलाज करने के लिए संजीवनी 108 एक्सप्रेस इस माह के अंत में दंतेवाड़ा में बड़ा मॉकड्रिल करेगा। फरवरी के प्रथम सप्ताह में ऐसा ही मॉकड्रिल कांकेर में किया जाएगा। लोगों को सड़क दुर्घटना पर जागरूक करने के लिए एक निजी बैंक के साथ मिलकर नेशनल हाइवे में 100 होर्डिंग लगाए जाएंगे।
मंगलवार को प्रेसवार्ता में छग ऑपरेशन हेड सुरेश कामले ने बताया कि दंतेवाड़ा में किए जाने वाले मॉकड्रिल में संजीवनी एक्सप्रेस के कर्मचारियों के साथ डॉक्टर, पुलिस प्रशासन व मीडियाकर्मी भी शामिल होंगे। नक्सली हमले में घायल लोगों की हालत बेहद ही गंभीर होती है। उन्हें त्वरित इलाज की जरूरत होती है। ऐसे मौकों पर संजीवनी एक्सप्रेस बेहतर भूमिका निभा सकती है। पत्रवार्ता में निजी बैंक के कलस्टर हेड सुजीत श्रीनिवास, मैनेजर प्रदीप शर्मा भी मौजूद थे।




संजीवनी कर्मचारी लगाएंगे हेलमेट

हाल ही में शंकरनगर में संजीवनी एक्सप्रेस का एक कर्मचारी शेखर कर्मकार सड़क हादसे में मारा गया। इसके बाद प्रबंधन ने सभी कर्मचारियों के लिए हेलमेट लगाना अनिवार्य कर दिया है। कामले ने बताया कि बिना हेलमेट लगाए कोई भी कर्मचारी बाइक नहीं चलाएगा। यही नहीं चारपहिया में रहने पर सीट बेल्ट व अन्य सुरक्षा नियमों का पालन करेगा। संजीवनी में कुल 1450 कर्मचारी हैं। राजधानी स्थित कॉल सेंटर मुख्यालय में 100 कर्मचारी हैं।

होर्डिंग देगा हादसे से बचने का संदेश