• Hindi News
  • बनाए गए ग्रीन कार्डजशपुरनगर ! यातायात सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन विभाग ने वाहन चालकों का ग्रीन क

बनाए गए ग्रीन कार्डजशपुरनगर-!-यातायात सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन विभाग ने वाहन चालकों का ग्रीन कार्ड बनाने के लिए यहां के महाराजा चौक में कैंप लगाया। जिसमें कार्ड बनवाने वाहन...

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो:-07 जनवरी जेएसपी 08

जशपुरनगर. यातायात सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन विभाग ने वाहन चालकों का ग्रीन कार्ड बनाने के लिए यहां के महाराजा चौक में कैंप लगाया। जिसमें कार्ड बनवाने वाहन चालकों की भीड़ लगी रही। दिनभर में करीब 75 वाहन चालकों के ग्रीन कार्ड बनवाए गए। लोगों ने यातायात विभाग के इस पहल की सराहना की है। लोगों का कहना है कि ग्रीन कार्ड बन जाने से चालकों को अब वाहन के सभी दस्तावेज एक साथ रखकर चलने से मुक्ति मिल जाएगी। साथ ही मूल दस्तावेज खोने की आशंका भी इससे कम होगी। उल्लेखनीय है कि यातायात विभाग 6 जनवरी से यातायात सुरक्षा सप्ताह मना रहा है। पूरे सप्ताह के दौरान अलग-अलग कई कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को यातायात नियमों के संबंध में जागरूक किया जाएगा।

———————————-

नाबालिग के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज

जशपुरनगर. 16 वर्षीय किशोरी को बहला फुसला कर आरोपी के द्वारा भगाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीडि़ता के रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम खाखरा की है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आरोपी जटकु राम कोरवा गांव की ही एक 16 वर्षीय किशोरी को बहला फुसलाकर 28 दिसंबर को अपने साथ भगाकर ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। किशोरी आरोपी के चंगुल से छूट कर घटना के संबंध में अपने परिजनों को बताई और इसकी शिकायत सन्ना थाने में दर्ज करा दी। पुलिस ने पीडि़ता के रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366, 376 भादवि,3,4 बाल संरक्षण अधिनियम 2012 का मामला दर्ज कर लिया है।

-----------------------

10 लीटर कच्चा शराब जब्त

जशपुरनगर. आस्ता पुलिस ने छापामारी कर अवैध रूप से अपने घर में बिक्री करने के लिए रखे 10 लीटर कच्चा महुवा शराब को जब्त किया है। इस संबंध में आस्ता थाना प्रभारी राजेश मरई ने बताया कि सोमवार की शाम को मुखबीर से सूचना मिली की बाजारड़ाड निवासी कमार साय पिता लांदू साय पैंकरा अपने घर में अवैध रूप से कच्चा शराब बिक्री के लिए रखा हुआ है। मुखबीर की सूचना पर श्री मरई ने तत्काल एक टीम का गठन कर कमार साय के घर में दबिश दी। पुलिस टीम ने आरोपी के घर से जरकीन में रखे 10 लीटर कच्चा महुवा शराब को जब्त कर आरोपी को धारा 34 ए आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

------------

धूल और मच्छर से परेशान हैं लोग

कोतबा. नगर में उड़ती धूल और मच्छरों से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। वहीं सफाई नहीं होने से नालियों में ठहरी गंदगी और कूड़े के चलते मच्छर पनप रहे हैं। मच्छरों के नियंत्रण के लिए दवा का छिड़काव भी लंबे समय से नगर में नहीं हुआ है। वहीं नगरीय प्रशासन भी इस ओर से सक्रिय नजर नहीं आता। वहीं दूसरी तरफ मुख्य सड़कों से पूरी तरह से डामर की लगी लेप गायब हो चुकी है। मिट्टी और मुरूम के पटने के कारण वाहनों के गुजरने से धूल के गुबार उड़ते हैं। वहीं इन धूल से लोगों को दमा जैसी बीमारियों का भी सामना करना पड़ रहा है, पर नगरीय प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।